मुंबई को फिर से दहलाने की साजिश रच रहे हैं पाकिस्तान में बैठे आतंकी, अलर्ट जारी

मुंबई को फिर से दहलाने की साजिश रच रहे हैं पाकिस्तान में बैठे आतंकी, अलर्ट जारी

Anil Kumar | Publish: Oct, 12 2018 07:16:22 PM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने अपने आतंकियों को समुद्र के रास्ते भारत में भेजने की तैयारी कर रहा है।

नई दिल्ली। भारत में जहां एक ओर दशहरा के अवसर पर सभी देशवासी खुशियां मना रहे हैं वहीं पाकिस्तान अपने नापाक हरकतों से हिन्दुस्तान को दहलाने की साजिश रच रहा है। पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने अपने आतंकियों को समुद्र के रास्ते भारत में भेजने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए बकायदा आतंकियों को समुद्र में गोताखोरी का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। लिहाजा एक बार फिर से भारत में समुद्र के रास्ते आतंकी हमला होने का खतरा बढ़ गया है।

सुरक्षा बलों ने जारी किया अलर्ट

आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा और अन्य पाकिस्तानी आतंकी संगठन अपनी ताकत बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। आतंकियों को यह प्रशिक्षण पाकिस्तानी नौसेना की ओर से लाहौर, शेखपुरा और फैसलाबाद में दिया जा रहा है। भारत को आशंका है कि ये आतंकी कार्गो शिप या ऑयल टैंकर को हाईजैक करके जैसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि समुद्री हमले की आशंका को देखते हुए भारतीय नौसेना और कोस्ट गार्ड की और से चेतावनी जारी की गई है। सुरक्षा बलों ने बताया है कि पाकिस्तानी आतंकी शेखपुरा, लाहौर और फैसलाबाद में लगे प्रशिक्षण कैंपों में जून माह से ट्रेनिंग दे रहे हैं। बता दें कि 2008 में 26 नवंबर को पाकिस्तानी आंतकियों ने समुद्र के रास्ते भारत में घुसकर मुंबई के ताज होटल में हमला किया था। इस हमले में 26 विदेशी नागरिक समेत 166 लोगों की मौत हो गई थी।

लश्कर-ए-तैयबा ने दी यूपी के इन रेलवे स्टेशनों व प्रमुख मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

आतंकियों ने कलकत्ता में हमले की रचा है साजिश

बता दें कि इससे पहले बीते दिन यह खुलासा हुआ था कि पूर्वी इलाके को दहलाने के लिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ ने एक बड़ी साजिश रची है। यह साजिश भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में रची गई है। जानकारी मिली थी कि 2 दर्जन से ज्यादा मुजाहिद घुसपैठ कर पश्चिम बंगाल में हमला कर सकते हैं। सुरक्षा बलों की खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आइसआए ने बांग्लादेश में एक गुप्त स्थान पर वहां के कई मुजाहिद संगठनों के साथ एक गुप्त मीटिंग की है। इस बैठक में पाकिस्तान के आइएसआइ के अधिकारी और बांग्लादेश में मौजूद आतंकी आइएसआइ के एजेंट भी शामिल थे।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned