scriptजम्मू-कश्मीर: पंचायत चुनाव के दौरान शोपियां में बड़ा आतंकी हमला, तीन जवान हुए शहीद | Terrorists attacked police post in Zainapora, Shopian Three policemen lost | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: पंचायत चुनाव के दौरान शोपियां में बड़ा आतंकी हमला, तीन जवान हुए शहीद

Published: Dec 11, 2018 03:27:44 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

इस हमले में एक जवान गंभीर रूप से घायल भी हुआ है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Terrorist Attack Jammu Kashmir

Terrorist Attack Jammu Kashmir

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में नौवें और आखरी चरण के पंचायत चुनाव के दौरान एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है। दक्षिण कश्मीर के जेनपोरा शोपियां इलाके में एक पुलिस चौकी को आतंकियों ने निशाना बनाया है। इस हमले में तीन पुलिसवाले शहीद हो गए हैं। वहीं एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है, जिसे इलाजे के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।। इसके अलावा आतंकियों ने सुरक्षाबलों से चार-पांच हथियार भी छीन लिए हैं। हमले को अंजाम देने के बाद आतंकी फरार होने में कामयाब हो गए।

इलाके की हुई घेराबंदी, सर्ज ऑपरेशन जारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शोपियां जिले के जेनपोरा इलाके में आतंकियों ने पुलिस चौकी पर ग्रेनेड से और गोलियों से हमला किया। इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इस हमले से संबंधित अधिक जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।

आपको बता दें कि बीते शनिवार को श्रीनगर के मुजगुंड इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें तीन आतंकी मारे गए थे। हालांकि इस एनकाउंटर में पांच जवान शहीद भी हो गए थे।

पंचायत चुनाव को प्रभावित करने का था प्लान

आपको बता दें कि मंगलवार को ही जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव के आखिरी चरण के वोट डाले गए। इस आखिरी और नौवें चरण में 55 सरपंच और 138 पंच सीटों के लिए कुल 430 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे। 68 सरपंच और 433 पंच पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। चुनावी माहौल के बीच में आतंकियों ने इस हमले को कर कहीं ना कहीं चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश की।

https://twitter.com/ANI/status/1072423949001211905?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो