scriptबुरहान गैंग के बाद सेना को मिला नया शिकार, अब 14 आतंकियों की ग्रुप फोटो वायरल | Terrorists new Group photo release after Burhan Wani gang killed | Patrika News

बुरहान गैंग के बाद सेना को मिला नया शिकार, अब 14 आतंकियों की ग्रुप फोटो वायरल

Published: Jul 16, 2018 04:27:55 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

बुरहान वानी गैंग के खात्मे के बाद 14 आतंकियों की एक नई तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। खबर है कि इसमें आईपीएस अधिकारी का भाई शमसुल हक मेंगनू भी शामिल है।

Kashmir terrorists

बुरहान गैंग के बाद सेना को मिला नया शिकार, अब 14 आतंकियों की ग्रुप फोटो वायरल

नई दिल्ली। घाटी में दो महीने पहले हिजबुल मुजाहिद्दीन कमांडर बुरहान वानी की ग्रुप फोटो के सभी आतंकियों के सफाए के बाद भारतीय सेना को नया टारगेट मिला है। सोशल मीडिया पर आतंकियों की नए ग्रुप की फोटो तेजी से वायरल हो रही है। 14 आतंकवादियों वाली इस तस्वीर में ज्यादातर सेना से मिलती जुलते रंग के कपड़े पहने हुए हैं। बता दें 8 जुलाई 2016 को सुरक्षाबलों ने बुरहान को मार गिराया था। जिसके 22 महीने के अंदर सेना ने बुरहान गैंग के सभी आखिरी सदस्य को भी मौत के घाट उतार दिया है।

हथियारों से लैस हैं सभी 14 आतंकवादी
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वायरल तस्वीर में कोई भी चेहरा जाना पहचाना नहीं है, लिहाजा इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि इन सभी आतंकियों की भर्ती अभी हाल ही में हुई होगी। तस्वीर किसी जंगल या बगीचे की लग रही है। सभी 14 आतंकी हथियार से लैस दिख रहे हैं। इस तस्वीर के बारे में कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि ऐसा लगता है कि आतंकियों का ये समूह बिना नेता के है। पुलिस अपने सूत्रों की सहायता से इन संदिग्ध आतंकियों की शिनाख्त में जुट गई है।

यह भी पढ़ें

कर्ज से परेशान किसान का अनोखा विरोध, मुख्यमंत्री के नाम कर दी खेत की जमीन

तस्वीर में आईपीएस का भाई भी शामिल!
कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि तस्वीर में शमसुल हक मेंगनू की शक्ल से मिलता जुलता एक संदिग्ध भी है। जो 22 मई को श्रीनगर से लापता हुआ था और आईपीएस अधिकारी का भाई है। कुछ दिनों पहले आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन ने सोशल मीडिया पर मेंगनू की तस्वीर जारी की थी। जिसमें उसका रैंक, हाथ में एके 47 नजर आ रही थी। शमसुल शोपियां जिले का रहने वाला है और वो काफी समय से घर से लापता था। शमसुल हक मेंगनू जकूरा के सरकारी कॉलेज में बीयूएमएस का छात्र है।

आठ महीने में 50 से अधिक युवा बने आतंकी
खबर है कि पिछले आठ महीने में 50 से अधिक युवा आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में भर्ती हुए हैं। तहरीक-ए-हुर्रियत के अध्यक्ष के पुत्र, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के स्कॉलर और कश्मीर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर समेत कई युवक घाटी में विशेषकर दक्षिण कश्मीर के आतंकी संगठनों में शामिल हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो