scriptसेना में मिलने वाले खाने पर तेज बहादुर यादव ने किया एक और खुलासा | Tez Bahadur Yadav said something on the army food | Patrika News

सेना में मिलने वाले खाने पर तेज बहादुर यादव ने किया एक और खुलासा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 03, 2018 11:21:35 am

Submitted by:

Ravi Gupta

सेना में मिलने वाले खाने की शिकायत करने के बाद बीएसएफ से बर्खास्त हो चुके तेज बहादुर यादव ने सेना में मिलने वाले खाने पर एक बड़ा खुलासा किया है

tez bahadur yadav
पिछले साल 9 जनवरी 2017 को फेसबुक पर सेना में मिलने वाले खाने की शिकायत का वीडियो फेसबुक पर अपलोड करने वाले तेजबहादुर सिंह ने हाल ही में सेना में मिलने वाले खाने को लेकर एक खुलासा किया है। बता दें कि यह वीडियो काफी वायरल हुई थी जिसके बाद उन्हें बीएसएफ ने बर्खास्त कर दिया था। लेकिन अब उन्होंने सेना में मिलने वाले खाने को लेकर एक नई बात कही है। तेजबहादुर सिंह ने कहा कि जब उनकी वीडियो वायरल हुई उसके बाद सेना में तकरीबन 3-4 महीने तो सभी जवानों को अच्छा खाना मिला। लेकिन 3-4 महीनों के बाद फिर से वही चीजें शुरू हो गई।
tez bahadur yadav
तेज बहादुर सिंह ने बताया कि उन्होंने शिकायत क्या कि उन्हें बर्खास्त कर दिया गया। यही नहीं उन्हें अंदर तक जाने नहीं दिया जाता है। उन्होंने कहा कि उनकी एक पुराने साथी से बात हुई जिसने उन्हें बताया कि फिर से वही पुराने वाला खाना मिलने लगा है। उन्होंने कहा कि उनकी शिकायत का क्या रिजल्ट आया यह सबको दिख रहा है। किसी अधिकारी के खिलाफ कोई कारवाई नहीं की गई। उन्होंने कहा कि हालांकि कुछ अधिकारियों ने उनकी सेना में खाने की बात को स्वीकारा था। उन्होंने कहा कि सेना में खाने कि शिकायत का सिर्फ एक ही रिजल्ट निकला है, वह उनका सेना से बर्खास्त होना है। बता दें कि 19 अप्रैल को तेज बहादुर सिंह का कोर्ट मार्शल किया गया। जिसपर उन्होंने पिछले महीने की तारीख 20 दिसंबर को चंडीगढ़ हाईकोर्ट में इसके खिलाफ अपील की है।
tez bahadur yadav
पत्नी के खर्च से चल रहा है खर्च
तेजबहादुर ने बताया कि उनके घर का खर्च अभी उनकी पत्नी ही संभाल रही हैं। उनकी पत्नी शर्मिला को महीने के मात्र 15 हजार रुपये मिलते हैं। वह अभी फिलहाल किराए के घर में रहे हैं। उन्होंने बताया कि उन 15 हजार में से 5 हजार तो किराया देना पड़ता है। उनकी पेंशन और भत्तों पर भी रोक लग चुकी है। वहीं सेना से किए जाने पर पिता शेर सिंह (80) को उस समय हार्ट अटैक आया था। अब उनकी तबीयत खराब ही रहती है। पेंशन और भत्तों पर भी रोक लगा दी गई। ऐसे में घर चलाना मुश्किल हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो