script

दि एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टरः ट्रेलर पर रोक वाली याचिका की सुनवाई से हाईकोर्ट का इनकार

locationनई दिल्लीPublished: Jan 07, 2019 12:54:06 pm

दि एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टरः ट्रेलर पर रोक वाली याचिका की सुनवाई से हाईकोर्ट का इनकार

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर बनी फिल्म एक्सीडेंटल प्राइमिनिस्टर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। फिल्म के ट्रेलर पर रोक लगाने के लिए हाईकोर्ट में दायर याचिका पर अदालत ने सुनवाई से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा है कि आप डिविजन बेंच के पास जाएं। हाईकोर्ट के इस आदेश को फिल्म के विरोधियों के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

ये है पूरा मामला
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पीएम बनने की घटना पर आधारित फीचल फिल्म एक्सीडेंटल प्राइममिनिस्टर के ट्रेलर आने के बाद इसका विरोध होना शुरू हो गया। मशहूर फैशन डिजाइनर पूजा महाजन ने ट्रैलर पर रोक लगाने संबंधि याचिका दायर की। याचिका में दलील दी गई कि इस ट्रेलर में मनमोहन सिंह को कांग्रेस की अंदरूनी कलह का पीड़ित दिखाया जा रहा है। यह लोगों के दिमाग में गलत छवि बनाने की मंशा से किया गया है।

11 जनवरी को रिलीज होगी फिल्म
आपको बता दें कि एक्सीडेंटर प्राइममिनिस्टर के ट्रेलर के जारी होने के बाद से शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। कोर्ट के नए आदेश ने अब इस विवाद को और गर्मा दिया है। बताते चलें कि यह फिल्म 11 जनवरी को रिलीज होने वाली है।

याची की ओर से अधिवक्ता ए मैत्री की ओर से दायर याचिका में ट्रेलर पर रोक लगाने के साथ ही केंद्र, गूगल, यू ट्यूब व सेंसर बोर्ड को इस संबंध में निर्देश देने का आग्रह किया गया है। वहीं कहा गया कि संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों को सम्मान दिया जाना चाहिए। फिल्म निर्माता को संवैधानिक मर्यादा को भंग करने का कोई अधिकार नहीं है।

यह फिल्म पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की किताब दि एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पर आधारित है। पत्रकार बारू 2004 से 2008 के बीच मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार थे। इस फिल्म में मनमोहन सिंह के किरदार में अनुपम खेर तो संजय बारू के किरदार में अक्षय खन्ना नजर आएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो