scriptदुल्हन ने दहेज लोभियों की बारात बैरंग लौटाई | the bride wedding procession returned | Patrika News
विविध भारत

दुल्हन ने दहेज लोभियों की बारात बैरंग लौटाई

दहेज लोभियों को सबक सिखाने के लिए लड़कियां खुद जागरूक हो रही हैं। एक दुल्हन ने दहेज लोभियों को बैरंग लौटा दिया

May 02, 2015 / 11:31 pm

भूप सिंह

Bride

Bride

सुलतानपुर। उत्तर प्रदेश सरकार दहेज लोभियों के ऊपर भले ही जितना भी शिकंजा क्यों न कसे, लेकिन दहेज लोभियों पर इसका असर होता नहीं दिख रहा है। इन्हें सबक सिखाने के लिए लड़कियां खुद जागरूक हो रही हैं। एक दुल्हन ने दहेज लोभियों को बैरंग लौटा दिया।

घटना जयसिंहपुर कोतवाली के तहत ग्राम पंचायत नुमाये की है। ग्राम प्रधान हीरालाल की बेटी पूनम की शादी के लिए हिडहवा रसूलपुर, जिला अंबेडकर नगर निवासी सिद्धू अपने बेटे अरविंद की बारात लेकर धूमधाम से ग्राम प्रधान के दरवाजे पर पहुंचे।

जयमाल तक सारी रस्म हो गई। लेकिन जब सिंदूरदान का समय आया तो वर और कन्या पक्ष में लेनदेन को लेकर विवाद हो गया। वर पक्ष का आरोप था कि मांग के अनुसार दहेज नहीं मिल रहा है और कन्या पक्ष का आरोप था कि दहेज के अनुसार लड़की को गहना नहीं दिया जा रहा है।

रातभर आपस में पंचायत चलती रही और सिंदूरदान की रस्म अटकी रही। जब सुबह हुई तो वर और कन्या पक्ष ने क्षेत्र के कुछ संभ्रांत व्यक्तियों की पंचायत बुलाई। फिर भी कोई समाधान नहीं निकला। इसके बाद लड़की ने शादी से इनकार कर दिया। काफी समझाने के बाद भी पूनम मांग में सिंदूर लेने को राजी नहीं हुई। आखिरकार बारात को बैरंग वापस जाना पड़ा। 

Home / Miscellenous India / दुल्हन ने दहेज लोभियों की बारात बैरंग लौटाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो