scriptआंदोलन में बैठे किसान ने आत्महत्या करने की कोशिश की, जहरीला पदार्थ निगल लिया | The farmer sitting in the movement ate poison | Patrika News

आंदोलन में बैठे किसान ने आत्महत्या करने की कोशिश की, जहरीला पदार्थ निगल लिया

locationनई दिल्लीPublished: Jan 19, 2021 11:57:21 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

सिरसा के रहने वाले एक आंदोलनकारी को मिर्गी का भयंकर दौरा आया।
रोहतक जिले के निवासी एक किसान ने जहरीला पदार्थ निगल लिया।

farmers
नई दिल्ली। किसान आंदोलन के 56वें दिन मंगलवार को टीकरी बार्डर पर अलग-अलग कारणों से दो किसानों की हालत अचानक बिगड़ गई। एक मामले में रोहतक जिले के एक किसान ने जहरीला पदार्थ निगल लिया। सिरसा के रहने वाले आंदोलनकारी को मिर्गी का भयानक दौरा पड़ा। इस दौरान उसे खून की उल्टी होने लगी। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।
किसान आंदोलनः 25 जनवरी को उद्धव ठाकरे और शरद पवार किसानों के समर्थन में करेंगे प्रदर्शन

रोहतक जिले की सांपला तहसील के गांव पाकस्मा के निवासी किसान जयभगवान राणा कई दिनों से दिल्ली की सीमा पर धरना दे रहे थे। मंगलवार शाम को उनकी साढ़े चार बजे उनकी अचानक हालत बिगड़ने लगी तो पास बैठे आंदोलनकारियों ने उनको संभाला। उन्होंने बताया कि उन्होंने जहर निगल लिया है।
इसके बाद एंबुलेंस बुलाकर राणा को दिल्ली के संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया। अस्पताल के लिए रवाना होने से पहले पूछा गया तो उन्होंने कहा कि समस्या ये है कि दो माह से किसान यहां पर बैठे हैं। जिंदा किसानों की सुनवाई नहीं हो रही है, हो सकता है कि मरने के बाद ही कोई सुन ले। इसलिए उन्होंने आत्महत्या करने की कोशिश की है। इतना बोलते ही जयभगवान राणा को उल्टी होने लगी। उन्हें इसके बाद एंबुलेंस के जरिए अस्पताल रवाना कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो