script17वीं लोकसभा का पांचवां सत्र 29 जनवरी से शुरू होगा, एक फरवरी को आम बजट | The fifth session of the 17th Lok Sabha will begin on January 29 | Patrika News

17वीं लोकसभा का पांचवां सत्र 29 जनवरी से शुरू होगा, एक फरवरी को आम बजट

locationनई दिल्लीPublished: Jan 14, 2021 10:33:14 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

राष्ट्रपति भी सुबह 11 बजे संसद के दोनों सदनों को एकसाथ संबोधित करने वाले है।
केंद्रीय बजट एक फरवरी को सुबह 11 बजे पेश किया जाना है।

17th Lok Sabha
नई दिल्ली। 17 वीं लोंकसभा का पांचवां सत्र 29 जनवरी से शुरू होने वाला है। सत्र का समापन आठ अप्रैल को होने की संभावना है। सदन के शुरू होने से पहले राष्ट्रपति भी सुबह 11 बजे संसद के दोनों सदनों को संबोधित करने वाले है। वहीं केंद्रीय बजट एक फरवरी को सुबह 11 बजे पेश किया जाना है। लोकसभा सचिवालय ने इसकी जानकारी दी है।
सुप्रीम कोर्ट की बनाई कमेटी से अलग होने के फैसले पर भूपेंद्र सिंह का पंजाब इकाई से बहिष्कार

लोकसभा सचिवालय के बयान के अनुसार स्थायी समितियों को मंत्रालयों विभागों की अनुदान मांगों पर अपनी रिपोर्ट तैयार करने के लिए 15 फरवरी से सात मार्च तक एक बार दोबारा से सत्र को स्थगित किया जाएगा। इसके बाद 8 मार्च से संसद सत्र की शुरुआत होगी। ये आठ अप्रैल तक चलने की संभावना है।
संसद के बजट सत्र के दौरान कोरोना वायरस से संबंधित सभी निर्देशों का पालन किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं बुलाया गया था। सरकार ने कहा था कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इस बार संसद के शीतकालीन सत्र का आयोजन नहीं होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो