scriptदिल्ली में शराब पीने की उम्र 25 से घटकर 21 हुई, अब नहीं खुलेगा कोई नया ठेका | The legal age to drink in Delhi will now be 21: Manish Sisodia | Patrika News
विविध भारत

दिल्ली में शराब पीने की उम्र 25 से घटकर 21 हुई, अब नहीं खुलेगा कोई नया ठेका

राजधानी दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शराब को लेकर एक कमेटी का गठन किया था। कमेटी से मिले सुझाव सामने आने के बाद लिया फैसला।

Mar 22, 2021 / 06:16 pm

Mohit Saxena

manish sisodia

Manish Sisodia

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने सोमवार को ऐलान किया कि अब दिल्ली में शराब पीने के लिए कानूनी रूप से उम्र 25 से घटकर 21 वर्ष होगी। इसके अलावा दिल्ली में कोई सरकारी शराब की दुकान नहीं होगा। जबकि आने वाले वक्त में राष्ट्रीय राजधानी में कोई नई शराब की दुकान यानी ठेका भी नहीं खोला जाएगा।
https://twitter.com/ANI/status/1373959832290553858?ref_src=twsrc%5Etfw
दरअसल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शराब को लेकर एक कमेटी का गठन किया था। इस कमेटी का मकसद शराब के प्राइस सिस्टम को आसान बनाने, कारोबार में आने वाली दिक्कतों का समाधान निकालने और राज्य के उत्पाद शुल्क में इजाफे के उपाय सुझाना था।
इस कमेटी ने ही शराब बिक्री से जुड़े नियमों में बदलाव की सिफारिश की थी। कमेटी ने अपने सुझावों में शराब पीने की उम्र को कम करना, डिपार्टमेंटल स्टोर में शराब की बिक्री शुरू करना और ड्राई डे की संख्या को कम करना, जैसे मामलों को शामिल किया था। इसके तहत अब दिल्ली सरकार ने शराब पीने-खरीदने की उम्र को कम करने फैसला लिया है। मगर प्रशासन ने अब दिल्ली में कोई नई दुकान ना खोलने का निर्णय भी लिया है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x803wx2

Home / Miscellenous India / दिल्ली में शराब पीने की उम्र 25 से घटकर 21 हुई, अब नहीं खुलेगा कोई नया ठेका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो