scriptसभी बेकरी के केक की गुणवत्ता की होगी जांच | The quality of all the bakery cake will be checked by KMC. | Patrika News

सभी बेकरी के केक की गुणवत्ता की होगी जांच

Published: Dec 12, 2018 04:12:12 pm

Submitted by:

Jyoti Dubey

– क्रिसमस और नववर्ष के मौके पर निगम के खाद्य सुरक्षा विभाग ने शहर की सभी बेकरी दुकानों में अभियान चलाने की योजना बनाई है। इसके तहत निगम कर्मी व अधिकारी शहर भर में बेकरी की दुकानों पर जाएंगे और वहां बनने वाले केकों की गुणवत्ता की जांच करेंगे।

kolkata, west bengal, india

सभी बेकरी के केक की गुणवत्ता की होगी जांच

कोलकाता. दिसम्बर आते ही महानगर में क्रिसमस और नववर्ष की तैयारी शुरू हो गई है। एक ओर जहां लोग नववर्ष के स्वागत के लिए घरों को सजाने और संवारने में जुटे हैं। वहीं शहर की सभी बेकरी दुकानों में लोगों को मुंह मीठा कराने के लिए केक बनने शुरू हो गए हैं। उत्सव के इस मौके पर शहरवासियों में केक की काफी डिमांड होती है। बच्चे-बूढ़े सभी केक की दुकानों में कतारें लगाकर खड़े रहते हैं। ऐसे में शहरवासी खराब गुणवत्ता वाले केक खाकर उत्सव में बीमार न पड़ जाए, इसका ध्यान रखने के लिए निगम के खाद्य सुरक्षा विभाग ने शहर की सभी बेकरी दुकानों में अभियान चलाने की योजना बनाई है। इसके तहत है निगम कर्मी व अधिकारी शहर भर में बेकरी की दुकानों पर धावा बोलेंगे। इस कार्य के लिए फूड टेस्टिंग मोवाइल वैन का भी सहारा लिया जाएगा। मंगलवार को खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद उपमेयर अतीन घोष ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शहर में क्रिसमस और नववर्ष के मौके पर बड़े पैमाने पर केक तैयार किए जाते हैं। बड़े तो बड़े छोटे व्यवसाइयों की भी इस समय पो बारह होती है। ऐसे में उत्सव की आड़ में कोई गलत कार्य को अंजाम दिया न जा सके इसके लिए निगम ने यह फैसला लिया है। गौरतलब है कि सियालदह, न्यूमार्केट, मल्लिक बाजार, पार्कस्ट्रीट, बऊबैराक, चिनारपार्क आदि जैसे कई बाजार इलाके हैं जहां इस मौके पर बड़े पैमाने में केक तैयार किए जाते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो