script

रेलवे ने गलत रूट पर भेज दी ट्रेन, महाराष्ट्र जाने वाले यात्री पहुंचे मध्य प्रदेश

Published: Nov 22, 2017 03:08:08 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

ट्रेन 160 किलोमीटर गलत रूट पर चली गई तब जाकर ट्रेन के ड्राइवर को गलती का एहसास हुआ।

indian railway: Allahabad- Haridwar train to jabalpur

indian railway: Allahabad- Haridwar train to jabalpur

नई दिल्ली। सरकार की तमाम चेतावनियों के बाद रेलवे के कर्मचारी अपनी लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं। बुधवार को एक बार फिर रेलवे के कर्मचारियों की वजह से हजारों यात्रियों को परेशान होना पड़ा। दरअसल दिल्ली से एक ट्रेन महाराष्ट्र जा रही थी लेकिन वो ट्रेन महाराष्ट्र के बजाए मध्य प्रदेश पहुंच गई। हैरानी की बात तो यह है कि ट्रेन 160 किलोमीटर गलत रूट पर चली गई तब जाकर ट्रेन के ड्राइवर को गलती का एहसास हुआ।
Indian Railway: पति-पत्नी में दूरी बढ़ा देता है रेलवे का ये नियम, यह भी देखें

कैसे पहुंची गलत रूट पर?
ट्रेन जब मथुरा पहुंची तो इसी बीच किसी कर्मचारी ने गलत सिग्नल दे दिया। इसकी वजह से ट्रेन महाराष्ट्र रूट की जगह मध्य प्रदेश में चली गई। हैरानी की बात ये है कि ट्रेन 160 किलोमीटर तक गलत रूट पर चलती रही और किसी को इसकी भनक नहीं लगी। ट्रेन जब मध्य प्रदेश के बानमोर स्टेशन पहुंची तब ट्रेन के ड्राइवर को गलत रूट पर जाने का आभास हुआ और उन्होंने स्टेशन के कर्मचारियों को इसकी जानकारी दी।
मुश्किल में फंसे हजारो यात्री
दरअसल सैकड़ों की संख्या में किसान दिल्ली के जंतर मंतर में प्रदर्शन करने के लिए आए थे। किसानों को वापस ले जाने के लिए स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की गई थी। लेकिन रेलवे कर्मचारियों की वजह से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा। ट्रेन अब गुरुवार को महाराष्ट्र पहुंचेगी। यात्रियों ने बताया कि उनसे अभी तक किसी रेलवे कर्मचारी ने न तो बात की और न ही उनका हालचाल पूछा। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने इस बारे में ड्राइवर से पूछा तो ड्राइवर ने सारा दोष मथुरा स्टेशन का बता दिया। उन्होंने कहा कि मथुरा से गलत सिग्नल मिला जिस वजह से वो इस रूट पर ट्रेन लेकर आ गए। रेलवे की इस लापरवाही से सैकड़ों यात्री हादसे का शिकार हो सकते थे।

ट्रेंडिंग वीडियो