scriptचौंकिए मत ये सारे गांव हमारे देश में ही हैं, बाकी के नाम देख लिए तो हंस-हंसकर पेट में दर्द हो जाएगा | Patrika News
विविध भारत

चौंकिए मत ये सारे गांव हमारे देश में ही हैं, बाकी के नाम देख लिए तो हंस-हंसकर पेट में दर्द हो जाएगा

4 Photos
6 years ago
1/4

नई दिल्ली। इस दुनिया को लेकर हम जितनी कल्पना करते हैं, असल में ये दुनिया काफी अलग और अजीबो-गरीब है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे जगहों को लेकर आए हैं, जिनके नाम सुनकर आप हंस-हंस कर पगला जाएंगे। ज़बरदस्त हंसने के बाद जब आपके पेट में दर्द होने लगेगा तो आप सोचेंगे कि क्या किसी जगह का नाम ऐसा भी हो सकता है, जिसे हम आम बोल-चाल की भाषा में असामान्य समझते हैं।

2/4

सबसे पहले हम यूपी से ही शुरु कर देते हैं। यहां मथुरा ज़िले के गोवर्धन में एक गांव का जिसका नाम है चूतड़ टेका। समझ गए न किसे कहते हैं ये, समझ गए तो दोस्तों के साथ शेयर करो। और नहीं समझे तो दोस्तों के साथ शेयर करके इसका मतलब पूछ लो।

3/4

तेलंगाना के रंगारेड्डी ज़िले में एक गांव है। लेकिन यह गांव हम लोगों के लिए काफी खास हो सकता है, क्योंकि इस गांव को नाम टट्टी खाना है। लेकिन वहां के लोगों को इस नाम से कोई दिक्कत नहीं है।

4/4

असम में तो एक गांव ऐसा है जिसका नाम बड़ा ही मज़ेदार है। नाम आप फोटो में ही देख लें, आई न हंसी। पता है, क्योंकि आप अपने कई दोस्तों को इसी नाम से बुलाते होंगे।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.