यह 3 साल का लड़का कर रहा है ऐसे कारनामे कि आप भी जानकर हैरान रह जाएंगे

यह 3 साल का लड़का कर रहा है ऐसे कारनामे कि आप भी जानकर हैरान रह जाएंगे

Ravi Gupta | Publish: Nov, 15 2017 11:36:38 AM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

इतनी छोटी से उम्र में इतना टैलेंट, यह बात हर किसी को हैरान कर रही है...

ग्वालियर के डबरा के मोटर साइकल मैकेनिक इमरान के महज 3 साल के बेटे सूफियान को वहां के लोग गूगल बॉय कहते हैं। वह इसलिए क्योंकि इतनी छोटी से उम्र में सूफियान उन सवालों के जवाब इतनी आसानी दे देता है जिसके जवाब बड़ी क्लास में पढ़ने वाले हिचकिचा जाते हैं। अब सबको इस बात की हैरानी है कि महज 3 साल की उम्र में सूफियान यह सब कैसे जानता है। लोगों के हैरान होने की वजह तब और बढ़ जाती है क्योंकि उसके पिता, मां व दादा में से कोई भी पढ़ा-लिखा नहीं है। ऐसे में इतना सूफियान को सिखाया किसने?

Soofiyaan

सूफियान को इतनी नॉलेज कैसे है? इस पर सूफियान पिता इमरान बताते हैं कि वह सिर्फ टीवी पर न्यूज देखता है। उसे टीवी पर सिर्फ न्यूज देखना पसंद है। इमरान बताते हैं कि जब सूफियान 1.5 साल का था तब वह बोलने भी लगा था। उन्होंने बताया कि वह बाकी बच्चों से थोड़ा अलग है। उसे बाकी बच्चों के साथ खेलने में कोई रूचि नहीं होती। इसके अलावा सूफियान टीवी पर आम बच्चों की तरह कार्टून जैसे बच्चों के प्रोग्राम भी नहीं देखता।

Soofiyaan

इमरान बताते हैं कि एक बार उसके दादा ने टीवी पर न्यूज लगा ली। जिसके बाद उसे न्यूज का चस्का लग गया। अब दादा जी नहीं भी हों तब भी सूफियान टीवी पर सिर्फ न्यूज ही देखता है। उन्होंने बताया कि एक दिन घर पर पॉलिटिक्स की बात चल रही थी। तभी सूफियान ने अपनी तोतली आवाज में कुछ जवाब देना शुरू किए। तभी सबका ध्यान उस पर गया। इमरान बताते हैं कि सूफियान देश-दुनिया की बड़ी नदियों , देशों की राजधानियां, प्रदेशों की राजधानियां और देश-दुनिया के प्रमुख राजनेताओं के बारे में आसानी से जवाब दे देता है।

Soofiyaan

इमरान ने बताया कि सूफियान की इस चीज पर उन्होंने सोचा कि सूफियान का स्कूल में दाखिला करा देते हैं। लेकिन उम्र कम होने की वजह से एडमिशन नहीं दिया। लेकिन इस साल सूफियान 3साल का हुआ, तो उसे नर्सरी में एडमिशन मिल गया। इमरान पेशे से मैकेनिक है। इस छोटी सी नौकरी में घर का गुजारा ही चल पाता है। उन्होंने बताया कि वह अपने बेटे को अच्छी शिक्षा दिलवाना चाहते हैं।

Ad Block is Banned