scriptइस बकरे में छिपा है ऐसा राज, 65 लाख बोली लगने के बाद भी मालिक ने बेचने से कर दिया इनकार, क्योंकि… | this goat not sold on 65 lakh rupees | Patrika News

इस बकरे में छिपा है ऐसा राज, 65 लाख बोली लगने के बाद भी मालिक ने बेचने से कर दिया इनकार, क्योंकि…

locationनई दिल्लीPublished: Aug 22, 2018 03:07:07 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

इस बकरे में है ऐसी बात है कि मालिक ने 65 लाख रुपए में भी बेचने से कर दिया इनकार।

male goat

इस बकरे में छिपा है ऐसा राज, 65 लाख बोली लगने के बाद भी मालिक ने बेचने से कर दिया इनकार, क्योंकि…

नई दिल्ली। आज पूरे देश में बकरीद मन रहा है। इस दौरान जमकर बकरों की खरीब-ब्रिक्री हो रही है। कहीं, शाहरुख तो कहीं सलमान बकरों की बोली लाखो रुपए लग रही है। वहीं, उत्तराखंड के देहरादून में एक ऐसा बकरा सामने आया है, जिसकी बोली ६५ लाख रुपए लगाई गई। लेकिन, मालिक ने उसे बेचने से इनकार कर दिया।
चर्चा का विषय बना हुआ है ‘मोनू’

इस बकरे का नाम है मोनू और इसका मालिक है अमीर अहमद। बाजार में इसकी खरीददारी के लिए ६५ लाख रुपए तक की बोली लगाई गई। लेकिन, उसने बेचने से मना कर दिया। अमीर का कहना है कि ८० लाख रुपए से कम वह इस बकरे को नहीं बेचेगा। ६६ साल के अमीर का कहना है कि यह कोई साधारण बकरा नहीं है। यह अल्लाह की नेमत है। क्योंकि मोनू की बॉडी पर एक ओर अरबी में अल्लाह और मोहम्मद उभरा हुआ है। वहीं, दूसरी ओर फातिमा है। वह बताते हैं कि उसे देखने इमाम भी उनके घर पहुंच रहे हैं।
४८ किलो है बकरे का वजन

आइएसबीटी के पास लगी बकरा मंडी में मोनू को देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे। मोनू मंडी में आकर्षण का केंद्र बना हुआ था। अमीर ने बताया कि 48 किलो वजनी यह बकरा परवरी प्रजाति का है। अमीर के अनुसार मोनू की उम्र पौने दो साल है और जब उसका जन्म हुआ था उस वक्त फज्र की अजान हो रही थी। उन्होंने बताया कि पहले मोनू के शरीर पर सिर्फ गहरी भूरी पट्टियां थीं। कुछ माह पहले उसके शरीर में बदलाव आने लगा। अमीर बताते हैं कि पहले चांद जैसी आकृति बनी और फिर यह बदल गई। रमजान पर एक हाफिज उनके घर आए तो उन्होंने बताया कि यह तो अरबी में अल्लाह और मोहम्मद है। यह सुन सब हैरान रह गए। अमीर के अनुसार सप्ताह भर पहले मोनू के बायीं तरफ अरबी में फातिमा उभर आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो