scriptआखिरकार मिल गई वो चिट्ठी, जिसने राम रहीम का संसार उजाड़ दिया, लिखा था यह… | this letter create problem for raam rahim | Patrika News

आखिरकार मिल गई वो चिट्ठी, जिसने राम रहीम का संसार उजाड़ दिया, लिखा था यह…

locationनई दिल्लीPublished: Aug 25, 2018 06:41:31 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

आखिरकार मिल गई वो चिट्ठी, जिसने राम रहीम की जिंदगी उजाड़ दी।

Dera Sacha Sauda

आखिरकार मिल गई वो चिट्ठी, जिसने राम रहीम का संसार उजाड़ दिया, लिखा था यह…

नई दिल्ली। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम दुष्कर्म की सजा में पिछले एक साल से सलाखों के पीछे है। इसके बाद से राम रहीम के बारे में एक से बढ़कर एक कई चौंकाने वाले खुलासे हुए। वहीं, अब वो चिट्ठी सामने आ गई, जिसने राम रहीम का पूरा संसार उजाड़ दिया। यह वही चिट्ठी है, जिसे साध्वी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को लिखी थी।

आईए आपको पढ़ाते हैं वो चिट्ठी जिसे साध्वी ने प्रधानमंत्री को लिखी थी…

सेवा में,

माननीय प्रधानमंत्री महोदय जी


श्री अटल बिहारी वाजपेयी, भारत सरकार

विषय : डेरे के महाराज द्वारा सैकड़ों लड़कियों से दुष्कर्म की जांच करें।
श्रीमान जी,

मैं मूलरूप से पंजाब की रहने वाली हूं और पिछले पांच साल से डेरा सच्चा सौदा सिरसा, हरियाणा में साधु लड़की के रूप में सेवा कर रही हूं। मेरे साथ यहां सैकड़ों लड़कियां भी डेरे में 18-18 घंटे सेवा करती हैं। लेकिन, हमारा यहां शारीरिक शोषण किया जा रहा है। साथ में डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह द्वारा दुष्कर्म किया जा रहा है। पीड़िता ने आगे लिखा कि मैं बीए पास लड़की हूं। मेरे परिवार के सदस्य महाराज के अंध श्रद्धालु हैं, जिनकी प्रेरणा से मैं डेरे में साधु बनी थी। साधु बनने के दो साल बाद एक दिन महाराज गुरमीत की परम शिष्या साधु गुरुजोत ने रात के 10 बजे मुझे बताया कि राम रहीम जहां उसके रहने का स्थान है, वहां बुलाया है। मैं पहली बार वहां जा रही थी इसलिए बहुत खुश थी। यह जानकर कि आज खुद परमात्मा ने मुझे बुलाया है। गुफा में ऊपर जाकर जब मैंने देखा महाराज बेड पर बैठे हैं। हाथ में रिमोट है, सामने टीवी पर ब्लू फिल्म चल रही है। बेड पर सिरहाने की ओर रिवॉल्वर रखा हुआ है।
महाराज का रूप देखकर रह गई हैरान

साध्वी ने आगे लिखा कि जैसे ही मैं महाराज के कमरे में गई और उन्हें देखा तो हैरान रह गई। मुझे चक्कर आने लगे। मेरे पांव के नीचे की जमीन खिसक गई। यह क्या हो रहा है। महाराज ऐसे होंगे? ऐसा मैंने सपने में भी नहीं सोचा था। महाराज ने टीवी को बंद किया व मुझे साथ बिठाकर पानी पिलाया और कहा कि मैंने तुम्हें अपनी खास प्यारी समझकर बुलाया है। मेरा यह पहला दिन था। महाराज ने मेरे को बांहों में लेते हुए कहा कि हम तुझे दिल से चाहते हैं। तुम्हारे साथ प्यार करना चाहते हैं, क्योंकि तुमने हमारे साथ साधु बनते वक्त तन-मन-धन सब सतगुरु के अर्पण करने को कहा था। तो अब ये तन-मन हमारा है। मेरे विरोध करने पर उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं हम ही खुदा हैं। जब मैंने पूछा कि क्या यह खुदा का काम है तो उन्होंने कहा- श्री कृष्ण भगवान थे, उनके यहां 360 गोपियां थीं, जिनसे वह हर रोज प्रेम लीला करते थे। फिर भी लोग उन्हें परमात्मा मानते हैं, यह कोई नई बात नहीं है। यह है कि हम चाहें तो इस रिवॉल्वर से तुम्हारे प्राण पखेरू उड़ाकर दाह संस्कार कर सकते हैं। तुम्हारे घरवाले इस प्रकार से हमारे पर विश्वास करते हैं व हमारे गुलाम हैं। वह हमारे से बाहर जा नहीं सकते। यह तुमको अच्छे से पता है।
राम रहीम ने दी यह धमकी

तीसरी बात यह कि हमारी सरकार में बहुत चलती है। हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्री, पंजाब के केंद्रीय मंत्री हमारे चरण छूते हैं। राजनीतिज्ञ हमसे समर्थन लेते हैं,पैसा लेते हैं और हमारे खिलाफ कभी नहीं जाएंगे। हम तुम्हारे परिवार के नौकरी लगे सदस्यों को बर्खास्त करवा देंगे। सभी सदस्यों को अपने सेवादारों से मरवा देंगे। सबूत भी नहीं छोड़ेंगे। यह तुम्हें अच्छी तरह पता है कि हमने गुंडों से पहले भी डेरे के प्रबंधक फकीर चंद को खत्म करवा दिया था जिनका अता-पता तक नहीं है। ना ही कोई सबूत बचा है। जो कि पैसे के बल पर हम राजनीतिक व पुलिस और न्याय को खरीद लेंगे।
कई बार किया रेप

इस तरह मेरे साथ मुंह काला किया और पिछले तीन मास में 20-30 बार किया जा रहा है। आज मुझको पता चला कि मेरे से पहले जो लड़कियां रहती थीं, उन सबके साथ मुंह काला किया गया है। डेरे में मौजूद 35-40 साधु लड़की 35-40 वर्ष की उम्र से अधिक हैं जो शादी की उम्र से निकल चुकी हैं। जिन्होंने परिस्थितियों से समझौता कर लिया है। इनमें ज्यादातर लड़कियां बीए, एमए, बीएड, एमफिल पास हैं मगर घरवालों के अंधविश्वासी होने के कारण नरक का जीवन जी रही हैं।

हमें सफेद कपड़े पहनना, सिर पर चुन्नी रखना, किसी आदमी की तरफ आंख न उठाकर देखना, आदमी से 5-10 फुट की दूरी पर रहना महाराज का आदेश है, लेकिन दिखाने में देवी हैं मगर हमारी हालत वेश्याओं जैसी है। मैंने एक बार अपने परिवारवालों को बताया कि डेरे में सबकुछ ठीक नहीं है तो मेरे घर वाले गुस्से में होते हुए कहने लगे कि अगर भगवान के पास रहते हुए ठीक नहीं है, तो ठीक कहां है। तेरे मन में बुरे विचार आने लग गए हैं। सतगुरु का सिमरण किया कर। मैं मजबूर हूं। यहां सतगुरु का आदेश मानना पड़ता है। यहां कोई भी दो लड़कियां आपस में बात नहीं कर सकतीं। घरवालों को टेलिफोन मिलाकर बात नहीं कर सकतीं। घरवालों का हमारे नाम फोन आए तो हमें बात करने का महाराज के आदेशानुसार हुक्म नहीं है। यदि कोई लड़की डेरे की इस सच्चाई के बारे में बात करती है तो महाराज का हुक्म है कि उसका मुंह बंद कर दो। पिछले दिनों बठिण्डा की लड़की साधु ने जब महाराज की काली करतूतों का सभी लड़कियों के सामने खुलासा किया तो कई साधु लड़कियों ने मिलकर उसे पीटा। जो आज भी घर पर इस मार के कारण बिस्तर पर पड़ी है। जिसका पिता ने सेवादारों से नाम कटवाकर चुपचाप घर बैठा दिया है। जो चाहते हुए भी बदनामी और महाराज के डर से किसी को कुछ नहीं बता रही।इसके अलावा भी कई और चौंकाने वाली बात इस चिट्ठी में लिखी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो