scriptचिटफंड मामले पर सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों की बेंच करेगी सुनवाई, CBI पेश कर सकती है सबूत | Three-judge SC bench comprising Police Commissioner Saradha chit fund | Patrika News

चिटफंड मामले पर सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों की बेंच करेगी सुनवाई, CBI पेश कर सकती है सबूत

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2019 07:40:26 pm

Submitted by:

Prashant Jha

इससे पहले सोमवार को शारदा चिटफंड घोटाले में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की।

supreme court

चिटफंड मामले पर सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों की बेंच करेगी सुनवाई, CBI पेश कर सकती है सबूत

नई दिल्ली: सारदा चिटफंड घोटाले पर CBI बनाम ममता बनर्जी का मामला कोर्ट तक पहुंच गया है। सीबीआई की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगा। सुनवाई के लिए शीर्ष कोर्ट में तीन जजों की बेंच गठित की गई है। गठित बेंच में सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगई, जस्टिस दीपका गुप्ता और जस्टिस संदीप खन्ना शामिल हैं। सूत्रों के हवाले से खबर है कि सीबीआई चिटफंड घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट में सबूत पेश करेगी। CBI के पास शारदा चिटफंड के आरोपी को सुदीप्तो सेन की कॉल डिटेल है।
https://twitter.com/ANI/status/1092414260477640704?ref_src=twsrc%5Etfw
सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में पुलिस कमिश्नर के खिलाफ अर्जी दायर की

इससे पहले सोमवार को शारदा चिटफंड घोटाले में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की। सीबीआई ने शीर्ष अदालत को बताया कि कोलकाता पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार को कई बार जांच में सहयोग करने के लिए बुलाया था। उन्‍होंने सीबीआई के साथ सहयोग नहीं किया। इसके उलट उन्‍होंने जांच में बाधा खड़ी करने की कोशिश की। जिसपर कोर्ट ने सीबीआई से राजीव कुमार के खिलाफ सबूत पेश करने को कहा।
कोर्ट ने सबूत पेश करने को कहा

साथ ही कोर्ट ने कहा कि अगर पुलिस कमिश्नर के खिलाफ सबूत होंगे तो निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगाी। कोर्ट ने सीबीआई से कड़े शब्दों में कहा कि अगर राजीव कुमार के खिलाफ सबूत मिले तो उन्हें पछताना पड़ेगा। बता दें कि जांच एजेंसी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आज ही सुनवाई की मांग की थी। इस मामले में कोलकाता में पुलिस कमिश्नर से पूछताछ करने गई सीबीआई टीम को स्‍थानीय पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।
क्या है चिटफंड मामला

गौरतलब है कि 2008 में सुदीप्तो सेन ने सियासी हथकंडे अपनाकर सारदा चिटफंड कंपनी शुरू की। लेकिन छोटे-छोटे निवेशकों से पैसे हड़प लिए गए। 2013 में ममला उजागर हुआ । जिसके बाद सीबीआई मामले की जांच शुरू की। इस मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगा। इस मामले में ममता सरकार के मंत्री भी गिरफ्तार हो चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो