scriptतिहाड़ के अधिकारियों ने निर्भया के दोषियों से पूछा, आखिरी इच्छा क्या है? | Tihar authorities asked convicts of Nirbhaya, what is last wish? | Patrika News

तिहाड़ के अधिकारियों ने निर्भया के दोषियों से पूछा, आखिरी इच्छा क्या है?

locationनई दिल्लीPublished: Jan 23, 2020 10:08:04 am

Submitted by:

Dhirendra

एक ने खाना छोड़ा तो दूसरे की भूख हुई कम
विनय ने बार-बार कहने पर खाया थोड़ा खाना
अधिकारियों ने गुनहगारों को थमाया नोटिस

tihar prison.jpeg
नई दिल्ली। निर्भया के दोषियों को फांसी देनी की प्रक्रिया अब अंतिम चरण में है। अब जेल प्रशासन के अधिकारियों ने तिहाड़ जेल में बंद निर्भया केस के चारों गुनहगारों को नोटिस थमाकर उनसे आखिरी इच्छा पूछी है। ताकि फांसी पर चढ़ाने से पहले गुनहगारों की अंतिम इच्छा पूरी की जा सके।
तिहाड़ जेल अधिकारियों ने निर्भया के दोषियों से पूछा है कि 1 फरवरी को तय उनकी फांसी के दिन से पहले वह अपनी अंतिम मुलाकात किससे करना चाहते हैं? उनके नाम कोई प्रॉपर्टी है तो क्या वह उसे किसी के नाम ट्रांसफर करना चाहते हैं, कोई धार्मिक किताब पढ़ना चाहते हैं या किसी धर्मगुरु को बुलाना चाहते हैं? अगर वह चाहें तो इन सभी को 1 फरवरी को फांसी देने से पहले पूरा कर सकते हैं।
जानकारी इस बात की भी मिली है कि चारों में से एक ने अपनी जिंदगी खत्म होने के डर से खाना छोड़ दिया है जबकि दूसरा भी कम खाना खा रहा है। जेल अधिकारियों से पता चला है कि चारों में से एक विनय ने दो दिनों तक खाना नहीं खाया था। लेकिन बुधवार को इसे बार-बार खाना खाने के लिए कहा गया तो थोड़ा खाना खाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो