PatrikaNewsWatch: PM मोदी पर लगे आरोप से लेकर आतिशी के गंभीर आरोपों तक, जानें अब तक की 5 बड़ी खबरें

Pragati Vajpai

Publish: May, 10 2019 06:05:57 PM (IST)

इंडिया की अन्‍य खबरें

1-TIME मैग्जीन ने प्रधानमंत्री मोदी को बताय़ा 'डिवाइडर इन चीफ'

टाइम मैगज़ीन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कंट्रोवर्सियल टाइटल के साथ अपने कवर पेज पर जगह दी है. नाम के शीर्षक और पीएम मोदी के फोटो के साथ छपे इस लेख में मैगज़ीन ने पीएम मोदी को 'इंडियाज डिवाइडर चीफ (India’s divider in chief)' बताया है। पत्रकार आतिश तासीर ने टाइम के इस ऑर्टिकल में तुर्की, ब्राजील, ब्रिटेन और अमेरिका से भारत की तुलना करते हुए भारतीय लोकतंत्र पर सवाल उठाए है। उन्होंने पूछा, ''दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र भारत क्या पांच साल और मोदी सरकार को सह सकता है?''

Royal Enfield interceptor 650 और KTM Duke 390 में से कौन आपके लिए है बेहतर, पढ़ें पूरा कंपैरिजन

2- चीन को देना होगा 25 फीसदी टैरिफ शुल्क, अमेरीकी फेडरल रजिस्ट्रार ने नोटिस जारी कर दी जानकारीॉ

अमेरिका ने चीन से आयात होने वाले 200 अरब डॉलर के सामान पर शुल्क की दर 10 फीसदी से बढ़ाकर 25 फीसदी कर दी है। फेडरल रजिस्ट्रार ने बुधवार को नोटिस जारी कर इस बात की जानकारी दी थी। नोटिस में अमरीकी ट्रेड प्रतिनिधी कार्यालय द्वारा इस बात की निगरानी रखने की भी बात कही गई है। अमेरिका का यह फैसला ऐसे समय में आया है जब दोनों देश आपस में छिड़े ट्रेड वॉर को खत्म करने का प्रयास कर रहे थे।

शानदार BS-VI इंजन से लैस होगी Tata Altroz , कभी भी हो सकती है लॉन्च

3- राफेल पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा
राफेल पुनर्विचार याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। शुक्रवार को सुनवाई के दौरान सबसे पहले वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने अपनी बात रखी. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार की ओर से गलत दस्तावेज पेश किए हैं, जिसपर कार्रवाई होना जरूरी है । लंबी बहस के बाद सुप्रीम कोर्ट ने दोनों पक्ष को 2 हफ्ते में लिखित दलीलें देने का आदेश दिया है।

 

4- पैंफलेट विवाद में तू-तू, मै-मै तेज, आरोप साबित होने पर गंभीर ने दी फांसी लगाने की धमकी

पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी मार्लेना से जुड़े अभद्र पैंफलेट विवाद तूल पकड़ता जा रहा है। आतिशी के महिला आयोग पहुंचने के बाद अब पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने केजरीवाल को चैलेंज देते हुए कहा है कि अगर उनके खिलाफ मामला साबित हो जाता है तो वो फांसी लगा लेंगे। गौतम गंभीर ने ट्विटर पर आम आदमी पार्टी और सीएम अरविंद केजरीवाल को टैग करते हुए ये बात कही।

5- कांस में कंगना

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने पिछले साल कान्स फिल्म फेस्टिवल में धमाकेदार डेब्यू किया था. उनके हर लुक को फैशन एक्सपर्ट्स ने जमकर सराहा था. कंगना कान्स के रेड कारपेट पर अपनी शख्सियत की ही तरह बोल्ड और बिंदास लुक में नजर आई थीं. इस बार भी कंगना कान्स के रेड कारपेट पर चलेंगी. बता दें, कान्स फिल्म फेस्टिवल 14 से 25 मई के बीच आयोजित किया जाएगा.

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned