scriptVideo: पश्चिम बंगाल में ‘तितली’ ने मचाई तबाही, एक व्यक्ति की मौत और 10 घायल | Titli cyclone: Villager dies after roadside wall collapsed on him | Patrika News

Video: पश्चिम बंगाल में ‘तितली’ ने मचाई तबाही, एक व्यक्ति की मौत और 10 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Oct 13, 2018 08:51:26 am

Submitted by:

Saif Ur Rehman

शुक्रवार को तितली तूफान पश्चिम बंगाल में दाखिल हुआ है जिसके बाद मूसलाधार बारिश हुई।

titli

Video: पश्चिम बंगाल में ‘तितली’ ने मचाई तबाही, एक व्यक्ति की मौत और 10 घायल

कोलकाता। चक्रवती तूफान तितली का कहर जारी है। तूफान अब पश्चिम बंगाल पहुंच गया है। खबरों के अनुसार, चक्रवाती तूफान तितली ने पश्चिम बंगाल के दो जिलों में बड़ी तबाही मचाई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और दस अन्य घायल हो गए। चक्रवात और भारी बारिश के बाद पश्चिम बंगाल के पश्चिमी मेदिनीपुर और झाड़ग्राम जिलों में भारी नुकसान हुआ। पश्चिमी मेदनीपुर में एक शख्स की मौत हो गई। तूफान ने कई घर को तहस-नहस कर दिया। वहीं राजमार्ग पांच पर कई पेड़ उखड़ गए। खबर है तूफान और वर्षा की चपेट में आने से दस लोग जख्मी हुए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि तितली तूफान ने आंध्रप्रदेश में सबसे ज्यादा तबाही मचाई। यहां अब तक 9 लोगों को तूफान के चलते अपने जान से हाथ धोना पड़ा है।
तितली कमजोर हुआ खत्म नहींः अगले 24 घंटों में इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, दशहरे की छुट्टियां भी रद्द

भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने चेतावनी दी कि शनिवार तक पश्चिम बंगाल में गंगा नदी के आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है। उसने कहा कि चक्रवात गहरे दबाव में तब्दील होकर कमजोर हुआ है और पूर्वोत्तर दिशा में बढ़ रहा है।
बर्फबारी: सफेद चादर में ढका पीर पंजाल पर्वत, मनाली में बंद की गई लाहौल-स्पीति कैंपिंग साइट

खतरा टला नहीं है

ओडिशा, आंध्रप्रदेश, प. बंगाल के साथ देश के ज्यादातर हिस्सों को अपनी चपेट में लेने वाला चक्रवाती तूफान तितली कमजोर पड़ गया है। 11 अक्टूबर को आया चक्रवाती तूफान तितली एक डीप-डिप्रेशन के रूप में ओडिशा पर बना हुआ है। निम्न दबाव के चलते बारिश के आसर बने हुए हैं। कुछ इलाकों में हल्की तो कुछ में भारी बारिश की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो