scriptममता बनर्जी को लगा बड़ा झटका, शुभेंदु के बाद लक्ष्मीरतन शुक्ला ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा | TMC minister Laxmi Ratan Shukla resigns | Patrika News

ममता बनर्जी को लगा बड़ा झटका, शुभेंदु के बाद लक्ष्मीरतन शुक्ला ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा

Published: Jan 05, 2021 03:23:47 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा
ममता बनर्जी के मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

tmc_minister_laxmi_ratan_shukla_resigns.jpg

TMC minister Laxmi Ratan Shukla resigns

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव ( West Bengal Assembly Election ) से पहले ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, खेल राज्य मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही उन्होंने हावड़ा जिला अध्यक्ष के पद से भी इस्तीफा दे दिया है। अगले साल होने वाले चुनाव से पहले यह ममता बनर्जी के लिए बड़ा नुकसान माना जा रहा है। हालांकि अभी तक शुक्ला ने विधायक पद से इस्तीफा नहीं दिया है। वह विधायक बने रहेंगे।

West Bengal: एक और BJP नेता पर जानलेवा हमला, TMC पर लगा आरोप

कौन हैं लक्ष्मी रतन शुक्ला?

लक्ष्मी रतन शुक्ला भारत के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं। इसके अलावा वे कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल में भी खेल चुके हैं। पिछले विधानसभा चुनाव से शुक्ला राजनीति में आए थे। TMC की तरफ से वे हावड़ा उत्तर से विधायक बने थे और फिर राज्य खेल मंत्री बनाए गए थे। शुक्ला ममता बनर्जी के सबसे कम आयु के मंत्री थे।

अब गुजरात पर Owaisi की नजर, मनपा चुनाव में इस बार AAP समेत तीन नए दल करेंगे दावेदारी

क्यों दिया मंत्री पद से इस्तीफ़ा?

लक्ष्मी रतन शुक्ला के इस्तीफ़ा देने की वजह टीएमसी में हावड़ा जिला संगठन को लेकर चल रहा विवाद बताया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक शुक्ला का मंत्री अरुप विश्वास से झगड़ा चल रहा था। वे पिछले कई दिनों से पार्टी को लेकर असंतोष दिखा रहे थे। टीएमसी के एमपी सौगत रॉय ने उनके पद छोड़ने को शॉकिंग बताया है।

TMC को लगातार मिल रहे झटके

बता दें कि मई में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, लेकिन उससे पहले टीएमसी को झटके पर झटके लग रहे हैं। लक्ष्मी रतन शुक्ला से पहले शुभेंदु अधिकारी ने मंत्री पद से इस्तीफा दिया था। शुभेंदु टीएमसी का साथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था। इतना ही नहीं उनके साथ ही टीएमसी विधायक भी पार्टी का साथ छोड़ बीजेपी के साथ जुड़ गए हैं।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yhir8
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो