scriptनागरिकता संशोधन बिल का अनोखा विरोध, संसद में पीएम मोदी बनकर TMC सांसद ने चलाई छड़ी | TMC MP protest against Citizenship Amendment Bill 2016 in Parliament | Patrika News

नागरिकता संशोधन बिल का अनोखा विरोध, संसद में पीएम मोदी बनकर TMC सांसद ने चलाई छड़ी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 08, 2019 02:50:55 pm

Submitted by:

Shivani Singh

असम में भी नागरिकता संशोधन बिल 2016 के विरोध में टीएमसी और AIUDF के सांसदों ने प्रदर्शन किया।

tmc

नागरिकता संशोधन बिल का अनोखा विरोध, संसद में आज पीएम मोदी बनकर TMC सांसद ने बरसाई छड़ी

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन बिल 2016 के विरोध में आज ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने संसद में अनोखा प्रदर्शन किया। ससंद परिसर के बाहर टीएमसी के एक सांसद ने प्रधानमंत्री मोदी बनकर अन्य सांसदों की छड़ी से अच्छे से पिटाई कर डाली। बता दें कि असम में भी नागरिकता संशोधन बिल 2016 के विरोध में टीएमसी और AIUDF के सांसदों ने प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ें

अलोक वर्मा के फैसले पर राहुल का मोदी सरकार पर निशाना, ‘रफाल घोटाले में PM मोदी को कोई नहीं

ऐसे किया अनोखा विरोध

बिल का विरोध कर रहे सांसदो में से एक ने पहले पीएम मोदी के चेहरे वाला मुखौटा लगा लिया। इसके बाद अन्य सांसद बिल का विरोध करते हुए जमीन पर बैठ गए। तभी पीएम मोदी का मुखौटा लगाए आए एक सांसद आया, उसने छड़ी लेकर बाकी सांसदों की पिटाई कर डाली। इस पिटाई करने के नाटक के पीछे की वजह नागरिकता संशोधन बिल का विरोध करना था।

https://twitter.com/ANI/status/1082528758672908288?ref_src=twsrc%5Etfw
क्या है मामला…

बता दें कि इस बिल के मुताबिक नागरिकता के लिए रहने की अवधि को 11 साल से कम कर 6 साल करने का प्रस्ताव रखा गया है। वहीं, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान के हिंदुओं, सिखों, बौद्धों, जैन, पारसियों और ईसाइयों को बिना वैध दस्तावेज के भारतीय नागरिकता देने का प्रस्ताव भी इसमें शामिल है, जिसका टीएमसी सांसद विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि इस बिल से स्थानीय और मूल नागरिकों अधिकार और पहचान का संकट खड़ा हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो