scriptमौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, 14 राज्यों में आज होगी ऐसी मूसलाधार बारिश कि… | today heavy rain in 14 states | Patrika News

मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, 14 राज्यों में आज होगी ऐसी मूसलाधार बारिश कि…

locationनई दिल्लीPublished: Jul 04, 2018 01:58:08 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

देश के 14 राज्यों में आज खतरनाक बारिश होने की संभावना है।

heavy rain

मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, 14 राज्यों में आज होगी ऐसी मूसलाधार बारिश कि…

नई दिल्ली। पूरे देश में मानसून का आगमन हो चुका है। हर जगह बारिश हो रही है। कई राज्यों में तो बारिश ने भारी तबाही मचाई। वहीं, अब एक बार फिर विभाग ने मौसम को लेकर बड़ी चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों में देश के 14 राज्यों में मूसलाधार बारिश होने वाली है।
इन इलाकों में होगी जमकर बारिश

मौसम विभाग ने गोवा, कर्नाटक, गुजरात, पश्चिम बंगाल और बिहार सहित 14 राज्यों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक गोवा और कोंकण क्षेत्र में अगले 24 घंटों में अतिवृष्टि की चेतावनी जारी की गई है। जबकि, इस अवधि में कर्नाटक के तटीय और दक्षिणी इलाकों, गुजरात, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, उड़ीसा और पूर्वोत्तर के सभी राज्यों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग ने इन इलाकों में आगामी छह जुलाई तक मानसून की सक्रियता के चलते मूसलाधार बारिश का दौर जारी रहने की संभावना से इंकार नहीं किया है। विभाग का कहना है कि उत्तरी राज्यों हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर और पंजाब और हरियाणा के कुछ इलाकों में हल्की और तेज बारिश जारी है।
दिल्ली-एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम

वहीं, दिल्ली और एनसीआर में मंगलवार को हल्की बारिश के साथ बादल छाये रहे। हालांकि, यहां उमस भरी गर्मी अभी भी जारी है। मौसम विभाग ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को भी हल्के बादल छाये रहेंगे और तेज बारिश हो सकती है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के अधिकांश भागों में लगातार भारी बारिश हो रही है और पिछले 68 सालों में शिमला में एक दिन में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है। गौरतलब है कि कुछ राज्यों में बारिश और आंधी-तूफान के कारण कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में भी बारिश के कारण तबाही मच सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो