scriptराम जन्मभूमि विवाद पर हिंदू पक्षकार पेश कर रहे हैं अपनी दलील, जानिए इस घंटे की बड़ी खबरें | Today will be last argument in SC on Ram Janmabhoomi dispute | Patrika News

राम जन्मभूमि विवाद पर हिंदू पक्षकार पेश कर रहे हैं अपनी दलील, जानिए इस घंटे की बड़ी खबरें

locationनई दिल्लीPublished: Oct 16, 2019 12:00:05 pm

Submitted by:

Shivani Singh

राम जन्मभूमि विवाद पर SC में आज हो रही है सुनवाई
करतारपुर कॉरिडोर को लेकर केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला
आर्थिक मोर्चे पर मोदी सरकार को घेरने में जुटी कांग्रेस

news of the hour

1.राम जन्मभूमि विवाद पर SC में आज हो रही है सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में राम जन्मभूमि विवाद पर हिंदू पक्षकार अपनी दलील रख रह है। हिंदू और मुस्लिम पक्षकार दोनों आज अपना-अपना पक्ष रखेंगे। बता दें कि पिछले चालीस दिनों से इस मामले पर कोर्ट में लगातार सुनवाई हो रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए अयोध्या में धारा 144 लागू कर दी गई है।

2.करतारपुर कॉरिडोर को लेकर केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला किया है। दिल्ली सरकार के मुताबिक, करतारपुर कॉरिडोर को दिल्ली से जाने वाले तीर्थ यात्रियों का खर्चा AAP सरकार उठाएगी। बता दें कि 8 नवंबर से करतारपुर कॉरिडोर के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना होगा।

3.आर्थिक मोर्चे पर मोदी सरकार को घेरने में जुटी कांग्रेस

कांग्रेस आर्थिक मोर्चे पर मोदी सरकार को घेरने में जुट गई है। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को उतारा है। आज भारतीय अर्थव्यस्था पर मनमोहन सिंह अपनी बात रखेंगे। अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर मोदी सरकार को फेल बताकर कांग्रेस जनता से समर्थन की मांग करेगी। बता दें कि यह कार्यक्रम में मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम के गरवारे क्लब में रखा गया है।

4.सावरकर को भारत रत्न देने की मांग की कांग्रेस ने की निंदा

कांग्रेस ने हिंदू महासभा के संस्थापक विनायक दामोदर सावरकर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले भारत रत्न दिए जाने की भाजपा की मांग की निंदा की है। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने मंगलवार को इस संबंध में कहा कि वह हैरान हैं कि एक तरफ भाजपा महात्मा गांधी की प्रशंसा कर रही है और दूसरी तरफ सावरकर के लिए भारत रत्न की मांग कर रही है।

5.सेना को लेकर बिपिन रावत बिपिन रावत का बड़ा बयान

जनरल बिपिन रावत मंगलवार ने राजधानी में आयोजित रक्षा एवं अनुसंधान विकास संगठन (डीआरडीओ) के 41वें निदेशक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भारत अगली लड़ाई स्वदेशी हथियारों से करेगा और इसमें जीत भी हासिल करेगा। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना तेजी से मजबूत होती जा रही है और देश में खुद के अत्याधुनिक हथियार विकसित करने में एजेंसियां तेजी ला चुकी हैं।

6.एक दिन की कटौती के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर

मंगलवार को कटौती के बाद बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में स्थिरता देखने को मिली है। जबकि रविवार और सोमवार को पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर रखे गए थे। अब बुधवार यानी आज वो ही दाम लागू होंगे जो मंगलवार को थे। आपको बता दें कि मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जानकारों की मानेें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती और स्थिरता का दौर जारी रह सकता है।

7. इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम का सनसनीखेज खुलासा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने इमरान पर गंभीर आरोप लगाया है। रेहम ने कहा है कि इमरान को अवैध तरीके से धन मिल रहा है। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, रेहम ने एक ट्वीट में कहा कि इमरान खान को ऑस्ट्रेलिया की एक कंपनी से फंड मिल रहा है लेकिन उन्होंने रकम कितनी है, इस बारे में कुछ नहीं कहा।

8.गूगल का पिक्सल 4 फोन हुआ लॉन्च

गूगल ने कल अपने खास सीरीज गूगल पिक्सेल 4 को लॉन्च कर दिया है। इसका लॉन्च अमेरिका के न्यू यॉर्क सिटी में भारतीय समयनासुर शाम 7.30 बजे हुआ। खास बात यह है कि गूगल की ओर से यह लॉन्च मेड बाय गूगल इवेंट के तहत हुई। जिसमें गूगल के इस बेहतरीन फोन के बारे में जानकारी दी गई। इसके अलावा अन्य प्रोडेक्ट्स के बारे में भी जानकारी दी जाएगी। आपको बता दें कि गूगल के पिक्सल ४ को लेकर लगातार सुर्खियां बनी रही थी।

9.सहवाग और सचिन फिर से दिखेंगे क्रिकेट के मैदान में

भारत के पूर्व क्रिकेटर और पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर बहुत जल्द क्रिकेट के मैदान पर एक साथ नजर आने वाले हैं। इस बार ये दोनों खिलाड़ी किसी क्रिकेट मैच की कॉमेंट्री या फिर शो का हिस्सा नहीं, बल्कि बल्ला हाथ में लेकर गेंद की धुनाई करते हुए नजर आएंगे। दरअसल, सचिन-सहवाग समेत दुनियाभर के कई पूर्व खिलाड़ी भारत में होने वाले रोड सेफ्टी वर्ल्ड टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

10.बिग बॉस 13 में भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव की हो सकती है एंट्री

बिग बॉस 13 में पहली वाइल्ड कार्ड एंट्री होने जा रही है। ऐसी खबर है कि बिग बॉस के घर में भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव की वाइल्ड कार्ड एंट्री हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खेसारी लाल यादव की सलमान खान के शो में 25 अक्टूबर को एंट्री होगी। बता दें कि बिग बॉस 13 पहले फिनाले की ओर बढ़ रहा है। 1 महीने बाद होने वाले फिनाले में आगे जाने के लिए कंटेस्टेंट्स ने कमर कस ली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो