scriptसरकार ने रेल यात्रियों की सुरक्षा भगवान भरोसे छोड़ी: लालू | Train Accident: Safety of railway passengers assured on god: Lalu | Patrika News

सरकार ने रेल यात्रियों की सुरक्षा भगवान भरोसे छोड़ी: लालू

Published: Nov 20, 2016 10:55:00 pm

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने रेल दुर्घटना के बाद पीएम मोदी के खिलाफ हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने रेल यात्रियों की सुरक्षा को भगवान भरोसे छोड़ दिया है। 

Lalu yadav

Lalu yadav

पटना। देश के पूर्व रेलमंत्री एवं बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन के सबसे बड़े घटक राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने रेल दुर्घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने रेल यात्रियों की सुरक्षा को भगवान भरोसे छोड़ दिया है। 

यादव ने रविवार को अपने ट्वीट में मोदी सरकार पर रेल यात्रियों की सुरक्षा को अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘रेलवे की जर्जर हो चुकी पुरानी सम्पत्तियों को समय से नहीं बदले जाने के कारण मोदी जी द्वारा यात्रियों की सुरक्षा भगवान भरोसे छोड़ दी गई है। मैने पिछले आधे घंटे में प्रधानमंत्री को कई पत्र लिखे हैं, जिसमें उनसे आग्रह किया है कि वह रेलवे में यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत बनाने को प्राथमिकता दें।’ 

पूर्व रेलमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने वर्ष 2008-09 में रेलवे के पुराने उपकरणों को बदलने पर होने वाले 6,000 करोड़ रुपये के व्यय को घटाकर 3,200 करोड़ रुपये कर दिया है, जबकि इसके लिए सालाना 20 हजार करोड़ रुपये की जरूरत है। इस प्रकार केंद्र सरकार ने पुराने उपकरणों को समय से न बदलकर रेलवे की हालत जर्जर बना दी वहीं यात्रियों की सुरक्षा को भगवान के भरोसे छोड़ दिया है।

गौरतलब है कि यूपी के कानपुर देहात जिले में रविवार तड़के पुखरायां रेलवे स्टेशन के निकट इंदौर से पटना जा रही 19321 इन्दौर-राजेन्द्रनगर एक्सप्रेस ट्रेन के 14 डिब्बे पटरी से उतर जाने से कम से कम 120 यात्रियों की मृत्यु हो गई तथा 200 से अधिक घायल हो गए। 26 घायलों की हालत नाजुक है। 

उधर, दिल दहला देने वाले इस हादसे पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राज्यपाल रामनाईक, पूर्व रक्षा मंत्री और समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बहुजन समाज पार्टी(बसपा) अध्यक्ष मायावती और सपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने गहरा शोक व्यक्त किया।

ट्रेंडिंग वीडियो