scriptबिना ड्राइवर के चलने लगी यात्रियों से भरी ट्रेन, फिल्मी स्टाइल में इस तरह रोकी गई | train without driver run till 13 km | Patrika News
विविध भारत

बिना ड्राइवर के चलने लगी यात्रियों से भरी ट्रेन, फिल्मी स्टाइल में इस तरह रोकी गई

बिना ड्राइवर के ही ट्रेन 13 किलोमीटर तक दौड़ गई।

Nov 09, 2017 / 05:24 pm

ashutosh tiwari

train without driver, karnatak
नई दिल्ली। कर्नाटक में रेलवे के कर्मचारियों की लापरवाही का एक और मामला सामने आया है। इस बार बिना ड्राइवर के ही ट्रेन 13 किलोमीटर तक दौड़ गई। जानकारी के मुताबिक चेन्नई की ओर से आने वाली मुंबई मेल एक्सप्रेस तीन बजे चेन्नई से वाडी स्टेशन पर पहुंची। वाडी में इलेक्ट्रनिक लाइन खत्म होने की वजह से वहां पर ट्रेन रुकने पर डीजल इंजन लगता है। इसी क्रम में जब मुंबई मेल एक्सप्रेस में इलेक्ट्रिक इंजन लगाया जा रहा था उसी वक्त लोको पायलट (ड्राइवर) इंजन चालू करके बाहर आ गया।
इसी बीच अचानक से इंजन अपने आप चलने लगा, जिसे देख वो हैरान रह गया। इस बीच उसने अपने अधिकारियों को सूचना दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए रेलवे अधिकारियों ने तुरंत आगे की पटरियों को खाली करवाया और उस रूट पर चलने वाली सभी ट्रेनों को रोक दिया गया। इसके बाद वाडी स्टेशन मास्टर जेएन पॅरिस और ड्राइवर ने बाइक से इंजन का पीछा करना शुरू किया। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक करीब 3 बजकर 50 मिनट पर इंजन की रफ्तार धीमी हो गई। इस फायदा उठाते ही ड्राइवर इंचन पर चढ़ गया और इंजन को रोक लिया।
तकनीकी खराबी को बताई जा रही वजह
मामले में स्टेशन मास्टर जेएन परिस ने कहा कि तकनीकी खराबी के कारण इंजन खुद ही आगे बढ़ गया। अगर समय पर इंजन को नहीं रोका जाता तो बड़ी दुर्घटना घट सकती थी। मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं।
जोधपुर में गुम हुई थी ट्रेन की चाबी
वहीं दूसरी ओर 4 नवंबर को जोधपुर से हिसार जाने वाली डेमू ट्रेन की शुक्रवार को चाबी गुम हो गई थी। ट्रेन के ड्राइवर ने अन्य रेलवे के कर्मचारियों से पूछताछ की, लेकिन चाबी कहीं नहीं मिली। बात में पता चलते ही कई रेलकर्मी इधर-उधर चाबी ढूंढने में लग गए। उधर यात्री परेशान होते रहे। घंटे भर बाद चाबी मिलने पर ड्राइवर ने राहत की सांस ली और ट्रेन रवाना की।

Home / Miscellenous India / बिना ड्राइवर के चलने लगी यात्रियों से भरी ट्रेन, फिल्मी स्टाइल में इस तरह रोकी गई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो