Lockdown 4.0: Delhi-Noida बॉर्डर पर सख्ती जारी, केवल इन्हें मिलेगी आने-जाने की इजाजत

  • Coronavirus को लेकर Lockdown 4.0 जारी
  • लॉकडाइन पार्ट- 4 में Delhi-Noida बॉर्डर रहेंगे सील
  • गौतमबुद्ध नगर ( Gautam Budh Nagar ) प्रशासन की ओर से नई गाइडलाइन जारी

नई दिल्ली। coronavirus के कारण 25 मार्च से देश में लॉकडाउन जारी है। वहीं, 18 मई से Lockdown 4.0 का आगाज हो चुका है, जिसकी मियाद 31 मई तक की है। हालांकि, लॉकडाउन पार्ट-4 में ढील दी गई है। लेकिन, Delhi-Noida बॉर्डर अभी सील रहेगा। गौतमबुद्ध नगर ( Gautam Budh Nagar ) प्रशासन की ओर से लॉकडाउन 4.0 को लेकर नई गाइडलाइन ( Guideline ) जारी कर दिया गया है। नये नियम के तहत दिल्ली से नोएडा आने-जाने वालों को अब भी पास दिखना होगा।

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर सील रहेंगे

जानकारी के मुताबिक, गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने कहा कि बिना पास के किसी को भी नोएडा ( Noida ) में एंट्री नहीं मिलेगी। वहीं, अब सोशल डिस्टेसिंग ( Social Distancing ) के साथ रेहड़ी-पटरी वालों को दुकानें खोलने की इजाजत दे दी गई है। 18 मई को जारी किए गए नये आदेश में में प्रशासन ने कहा कि केवल पास धारकों को ही नोएडा में एंट्री मिलेगी। क्योंकि, दो दिन पहले दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर भारी जाम ( Heavy Trafic ) लग गया था। प्रशासन का कहना है कि केवल जरूरी सेवाओं में लगे लोगों को ही नोएडा में एट्री मिलेगी।

इन नियमों का करना होगा पालन

नए दिशा-निर्देशों के मुताबिक, सुबह 7 बजे से 10 बजे तक पार्क खोलने की इजाजत दी गई है। वहीं, दिल्ली-नोएडा के बीच अभी कैब नहीं चलेगी। हालांकि, नोएडा के अंदर-अदर कैब चलाने की इजाजत है। इसके अलावा सवारी बसों या अन्य यात्री वाहनों को लेकर अनुमति नहीं दी गई है। वहीं, कन्टेनमेंट जोन के बाहर सभी तरह के उद्योग चलाने की अनुमति दे दी गई है। शहरी इलाकों में मंडी लगाने की इजाजत नहीं दी गई है। मार्केट की दुकानें 50-50 प्रतिशत के अनुपात में खुलेंगी। साथ ही दुकान बंद करने का ऐसा समय होगा, जिससे लोग शाम सात बजे से पहले घर पहुंच जाएं। ऑटो में ड्राइवर के अलावा दो सवारी बैठ सकेंगी। वहीं, शादी में पचास लोग और अंतिम संस्कार में 20 लोगों के शामिल होने की इजाजत होगी। इसके अलावा बाहर निकलने वाले सभी लोगों को फेस मास्क लगाना अनिवार्य होगा।

coronavirus COVID-19
Show More
Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned