scriptत्रिपुरा में बाढ़ से बेघर हुए सैकड़ों लोग, NDRF की 22 टीमें तैनात | Tripura floods displaced thousands of people 22 NDRF teams deployed | Patrika News

त्रिपुरा में बाढ़ से बेघर हुए सैकड़ों लोग, NDRF की 22 टीमें तैनात

locationनई दिल्लीPublished: May 26, 2019 10:46:04 am

Submitted by:

Dhirendra

धर्मनगर में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में युद्धस्‍तर पर राहत कार्य जारी
लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाने के लिए 22 एनडीआरएफ टीमें तैनात
उनाकोटि में भी भीषण बाढ़ की वजह से हजारों लोगों को होना पड़ा था बेघर

tripura floods

त्रिपुरा में बाढ़ से बेघर हुए लोग, एनडीआरएफ की टीमें तैनात

नई दिल्‍ली। त्रिपुरा में बारिश के बाद आई भीषण बाढ़ से भारी संख्‍या में लोग बेघर हो गए हैं। बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाने के लिए राहत एवं बचाव कार्य जारी है। बाढ़ से सबसे ज्‍यादा प्रभावित धर्मनगर में एनडीआरएफ की 22 टुकड़ियां तैनात की गई हैं।
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
युद्धस्‍तर पर काम करने के निर्देश

राज्‍य प्रशासन के अधिकारियों ने बताया है कि बाढ़ से बिगड़े हालात पर काबू पाने के लिए राहत दल को युद्धस्‍तर पर काम करने के निर्देश दिए गए हैं। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक अगर और बारिश नहीं होती है तो 24 घंटे के अंदर स्थिति को नियंत्रित कर लिया जाएगा। अभी तक आठ राहत शिविरों में 350 से ज्‍यादा लोगों पहुंचाया गया है।
https://twitter.com/ANI/status/1132454464789467136?ref_src=twsrc%5Etfw
एक साल पहले हजारों लोगों को होना पड़ा था बेघर

बता दें कि जून, 2018 में भी त्रिपुरा में भीषण बाढ़ की वजह से हजारों की संख्‍या में लोगों को बेघर होना पड़ा था। एक साल पहले बाढ़ में फंसे लोगों को राहत दिलाने के लिए 189 राहत शिविरों में 40 हजार से ज्यादा लोगों को ठहराया गया था। मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने उनाकोटी जिले के बुरी तरह प्रभावित सबडिवीजन कैलाशहर और कुमारघाट का दौरा कर स्थिति का जायजा लेने के बाद लोगों को सहायता मुहैया कराने का काम किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो