scriptतूतीकोरिन में 5 दिनों तक इंटरनेट सेवा ठप, मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 13 | Tuticorin protest Internet services to remain suspended for 5 days | Patrika News

तूतीकोरिन में 5 दिनों तक इंटरनेट सेवा ठप, मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 13

locationनई दिल्लीPublished: May 24, 2018 09:34:17 am

Submitted by:

Saif Ur Rehman

तमिलनाडु के तूतीकोरिन में वेदांता स्टरलाइट कॉपर यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 13 हुई

Protest

तूतीकोरिन में 5 दिनों तक इंटरनेट सेवा ठप, मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 13

चेन्नई। तमिलनाडु का तूतीकोरिन जल रहा है। हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा 13 पर पहुंच गया है। वहीं फायरिंग में 70 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है। साथ ही संवेदनशील इलाकों में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है।शहर में धारा 144 भी लागू है। तूतीकोरिन में 5 दिनों तक इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है। अब तक इस मामले में 67 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।उधर प्रदर्शन में मारे गए लोगों को लेकर राज्य का मुख्य विपक्षी दल द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) ने राज्यभर में 25 मई को बंद का ऐलान किया। इसके साथ ही पार्टी वेदांता स्टरलाइट कॉपर यूनिट को हमेशा के लिए बंद करने का भी मुद्दा उठाएगी़। वहीं तमिलनाडु सरकार ने जिला कलेक्टर एन. वेंकाटेश और एसपी पी. महेंद्रन का ट्रांसफर कर दिया है।
सीएम बनते ही जोश में बोले कुमारस्‍वामी, ‘येदियुरप्‍पा नहीं मैं माफ करूंगा किसानों का कर्ज’

https://twitter.com/hashtag/SterliteProtests?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
HC ने दिया मारे गए लोगों के शव सुरक्षित रखने का आदेश

मद्रास हाई कोर्ट ने प्रदर्शन के दौरान मारे गए लोगों के शव सुरक्षित रखने के आदेश दिए हैं। हाई कोर्ट ने कहा है कि तूतीकोरिन में मारे गए लोगों के शव अगले आदेश तक सुरक्षित रखे जाएं।जस्टिस टी रविंद्रन व पी वेलमुरगन की अवकाश बेंच ने कहा कि राज्य सरकार 30 मई तक जवाबी हलफनामा दायर करें। तीन वकीलों की तरफ से दायर जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने यह फैसला दिया। इससे पहले डीएमके के नेता इस गोलीबारी की तुलना जलियांवाला बाग से कर चुके हैं। डीएमके ने सभी दलों से इस घटना के खिलाफ 25 मई को विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया । आप को बता दें कि हिंसक प्रदर्शन के दौरान एक चौंकाना वाला वीडियो सामने आया था जिसमें एक पुलिसकर्मी बस की छत पर चढ़ कर प्रदर्शनकारियों पर बंदूक साधता नजर आया।

ट्रेंडिंग वीडियो