12 साल की बच्ची 85 भाषाओं में गाती है गाने, इस सपने को करना चाहती है साकार

12 साल की बच्ची 85 भाषाओं में गाती है गाने, इस सपने को करना चाहती है साकार

Ravi Gupta | Publish: Jan, 14 2018 12:27:02 PM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

सुचेता हिंदी और मलयालम के अलावा तमिल सहित अन्य भाषाओं में भी बड़ी ही सहजता के साथ गा सकती है।

नई दिल्ली। दुनिया में प्रतिभाओं की कमी है। दुनिया का हर कोने में प्रतिभाओं की छटा हमें देखने को मिल ही जाती है और बात अगर अपने देश की हो तो फिर इसमें कोई दो राह नहीं है कि हमारा देश अकूत प्रतिभाओं से सम्पन्न है। कोई भी प्रान्त या शहर या किसी गली-मुहल्ले में भी आपको कुछ न कुछ अच्छा देखने को मिल ही जाता है। आज भी हम आपको एक ऐसी ही प्रतिभामुखी व्यक्तित्व के बारे में बताने जा रहे है जिसे देखकर या यूं कहें कि जिसे सुनकर हर किसी को यही लगता है कि उन पर भगवान की असीम कृपा है।

Sucheta

ये हैं सुचेता सतीश वैसे तो केरल से है लेकिन अभी वो दुबई में रह रही है और वहीं के एक स्कूल इंडियन हाइ स्कूल में कक्षा 7 में पढ़ती है। 12 साल की इस छोटी सी लड़की ने कुछ ऐसा कर दिखाया जिससे कि अब सभी इसकी प्रतिभा के कायल है और तो और सुचेता अपनी इसी प्रतिभा के चलते आजकल हर जगह छाई हुई है। दरअसल केरल की सुचेता केवल एक या दो नहीं बल्कि कुल 80 भाषाओं में गा सकती है। का नाम इन दिनों काफी चर्चाओं में है। सुचेता चाहती है कि अपनी इस प्रतिभा के कारण वो अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में दर्ज करा सकें। सुचेता हिंदी और मलयालम के अलावा तमिल सहित अन्य भाषाओं में भी बड़ी ही सहजता के साथ गा सकती है। अपने स्कूल में आयोजित होने वाले प्रतियोगिताओं में वो अंग्रेजी में गाती है।

Sucheta

सुचेता का कहना है कि जापानी पहली वो विदेशी भाषा थी जिसमें उसने गाना शुरू किया था। सुचेता को अपने इस काम में अपने परिवार का पूरा साथ मिलता है और वो दुनियाभर में इसी हुनर के कारण अपने और अपने माता-पिता का नाम रोशन करना चाहती है। खैर हम तो यहीं चाहते है कि ये छोटी सी बच्ची इस क्षेत्र में और आगे बढ़े और देश का नाम रोशन करें।

 

Ad Block is Banned