Twitter ने Jammu-Kashmir को China का हिस्सा बताया, भड़के लोगों ने की कार्रवाई की मांग

  • Twitter india ने दिया नए विवाद को जन्म
  • Jammu-Kashmir को बताया चीन का भू-भाग

नई दिल्ली। भारत-चीन ( India-China ) के बीच जारी खींचतान के बीच ट्विटर इंडिया ( Twitter India ) ने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। दरअसल, ट्विटर इंडिया ने टाइमलाइंस पर जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) को पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना ( People's Republic of China ) का हिस्सा बताया है। जिसको लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन ( Observer Research Foundation )
की फेलो कंचन गुप्ता ने इस मुददे को उठाया है। कंचल गुप्ता ने पाया कि ट्वीट्स में जम्मू-कश्मीर को चीन का भू-भाग बताया गया है।

Bihar Election: Amit Shah का बड़ा बयान- BJP की सीटें ज्यादा आने भी नीतीश ही बनेंगे CM

क्या यह भारत के कानून का उल्लंघन नहीं है?

कंचन गुप्ता ने इस संबंध में दूरसंचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय को लिखा है। उन्होंने मंत्री रविशंकर प्रसाद को टैग करते हुए लिखा कि ट्विटर ने जम्मू-कश्मीर का भूगोल बदलने का फैसला किया है। यही वजह है कि जम्मू-कश्मीर को पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना का हिस्सा दिखाया गया है। गुप्ता ने रविशंकर प्रसाद से सवाल किया कि क्या यह भारत के कानून का उल्लंघन नहीं है? उन्होंने यह भी लिखा कि भारत में तो लोगों को छोटी-छोटी बातों पर परेशाना किया जाता है। क्या अमरीका की बिग टेक कंपनी कानून से ऊपर है?"

Bihar: तार से टकराया Ravi Shankar Prasad का हेलिकॉप्टर, हादसे में बाल-बाल बचे केंद्रीय मंत्री

लेह पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना का भाग

इसके साथ ही कई नैटिजंस ने भी इसको लेकर काफी नाराजगी जताई और रविशंकर प्रसाद और सरकार से ट्विटर इंडिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है। एक नेटिजन ने भारत सरकार से कहा कि ट्विटर इंडिया.. तो आपके अनुसार, लेह पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना का भाग है। वहीं, दूसरे ने कहा कि कृपया इस मामले को गंभीरता से लें और आवश्यक कार्रवाई करें। उन्होंने लिखा कि यह सही समय है जब इस बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को इसकी मूर्खता के लिए सबक सिखाया जाए।

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned