उत्तरकाशी और हिमाचल में दो भीषण सड़क हादसे, 16 की दर्दनाक मौत

उत्तरकाशी और हिमाचल में दो भीषण सड़क हादसे, 16 की दर्दनाक मौत

उत्तराखंड के उत्तरकाशी और हिमाचल के सिरमौर में भीषण सड़क हादसे में 16 लोगों की दर्दनाक मौत हुई है।

नई दिल्ली। उत्तराखंड और हिमाचल में दो भीषण सड़क हादसों में 16 लोगों की मौत हो गई है। पहला हादसा उत्तराखंड में उत्तरकाशी के भटवाडी का है, जहां भगीरथी नदी में ऑटो गिरने से 13 लोगों की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गए। वहीं दूसरी घटना हिमाचल प्रदेश के सिरमौर की है जहां लॉरी खाई में गिरने से तीन युवकों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: विरोध करने वालों के मुंह बंद कर देश को नफरत के आग में झोंक रही मोदी सरकार: शशि थरूर

उत्तरकाशी में टैम्पो पलटने से 13 की मौत

सोमवार की सुबह एक टैम्पो ट्रेवलर वाहन से नाग देवता की डोली लेकर गंगोत्री गए थे। वहां से वापस लौटते वक्त संगलाई के पास भूस्खलन होने से सड़क पर मलबा पड़ा होने के कारण टैम्पो ट्रेवलर ड्राइवर ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और गाड़ी भगीरथी नदी में गिर गया। जिसमें तीन महिलाओं सहित 13 लोगों की मौत हो गई। हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए देहरादून ले जाने के लिए हेलीकॉप्टर मंगाया गया। पुलिस ने बताया कि ड्राइवर का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। स्थानीय लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पुलिस और राज्य आपदा कार्रवाई बल की टीम घटनास्थल पर पहुंच गयी है और राहत-बचाव कार्यों में जुटी

सिरमौर में लॉरी खाई में गिरने से 3 की मौत

वहीं दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले की शेलाई तहसील में उत्तराखंड सीमा के निकट आज एक लॉरी के एक खाई में गिर जाने की दुर्घटना में तीन युवकों की मौत हो गई। एएसपी वरिन्दर ठाकुर ने बताया कि हादसा तड़के दो बजे हुई। लॉरी सड़क से उतरकर खाई में गिर गई। लॉरी में सवार दो लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई जबकि एक ने स्थानीय सिविल अस्पताल में दम तोड़ा। मृतकों की शिनाख्त बलवीर सिंह, कमलेश कुमार और अनिल के रूप में की गई है जो शेलाई के निवासी हैं।

Ad Block is Banned