सोशल मीडिया पर CM Arvind Kejriwal की दो तस्वीर वायरल, बताओं कौनसी असली और कौनसी नकली?

  • Delhi CM Arvind kejriwal की दो तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब हो रही वायरल
  • दोनों में ही ही तस्वीरों में CM Arvind kejriwal पौधे में पानी देते नजर आ रहे हैं

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind kejriwal ) की दो तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल ( Picture viral on Social Media ) हो रही है। ये दोनों ही तस्वीरें हूबहू एक जैसी हैं और दोनों में ही मुख्यमंत्री केजरीवाल पौधे में पानी देते नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल को पेड़ पौधों से काफी लगाव है। सोशल नेटवर्किंग साइट ( social networking site ) पर एक ट्विटर यूजर ने मुख्यमंत्री केजरीवाल की एक फोटो को कुछ इस तरह फोटोशॉप ( Photoshop ) किया की देखने वाले लोग अचरज में पड़ गए हैं।

Maharashtra Transport Minister Anil Parab ने Kangana Ranaut का बताया 'दोहरी शख्सियत'

दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में डेंगू की रोकथाम के लिए राजधानी में “10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट” अभियान की याद में अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की। इस तस्वीर में सीएम केजरीवाल अपने घर के अंदर लगे एक इनडोर प्लांट को सींचते दिखाई पड़ रहे हैं। इस तस्वीर के कैप्शन में केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से डेंगू की रोकथाम के लिए अपने घरों की नियमित सफाई की अपील की है। इस तस्वीर के ट्विटर पर आने के बाद एक ट्वीटर यूजर ने कृष्णा ने अरविंद केजरीवाल की दो तस्वीरों को शेयर किया है।

Coronavirus: शिलांग में राजभवन के 30 कर्मचारी मिले कोरोना संक्रमित, राज्यपाल हुए क्वारंटाइन

फोटोशॉप एक्सपर्ट इस यूजर कृष्णा ने दोनों तस्वीरों के कैप्शन में लिखा है “FIXED”। ट्वीटर पर खबर शेयर करते ही एक्टिव यूजर्स इस बात की खोज में जुट गए कि आखिर इन तस्वीरों में फिक्स क्या किया गया है? दरअसल, यूजर्स को समझ नहीं आ रहा था कि इसमें दोनों तस्वीरों में असली कौन सी है और नकली कौन सी? हालांकि शुरुआती दौर में देखने में दोनों तस्वीरें ही एक समान दिखाई पड़ती हैं। दोनों ही तस्वीरों में सीएम अरविंद केजरीवाल एक ही तरह से पौधे का पानी देते नजर आ रहे हैं। लेकिन फोटोशॉप एक्सपर्ट ने दूसरी तस्वीर में कुछ बदलावा किए हैं, जो आसानी से दिखाई नहीं दे रहे हैं।

Parliament में इस नेता ने कर दी Finance Minister Nirmala Sitharaman के पहनावे पर की टिप्पणी, मच गया हंगामा

आपको बता दें कि पहली तस्वीर में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गमले में पानी डालते नजर आ रहे हैं, जबकि दूसरी तस्वीर में वो गमले के नीचे रही एक प्लेट में पानी डाल रहे हैं।

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned