scriptबेंगलूरु में बड़ा हादसा, एयर शो से पहले आपस में टकराए दो विमान | two plane crashed in air | Patrika News

बेंगलूरु में बड़ा हादसा, एयर शो से पहले आपस में टकराए दो विमान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 19, 2019 12:46:58 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

भारतीय वायुसेना के दो विमान आपस में टकरा गए।

accident

बेंगलूरु में बड़ा हादसा, एयर शो से पहले आपस में टकराए दो विमान

नई दिल्ली। इस वक्त की बड़ी खबर कर्नाटक से आ रही है। मंगलवार को भारतीय वायुसेना के दो विमान आपस में टकरा गए। हादसे के बाद दोनों विमान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। हालांकि, गनीमत यह रही की इस हादसे में दोनों पायलट सुरक्षित बच गए हैं। फिलहाल, घटना की छानबीन की जा रही है।
आपस में टकराए दो विमान

जानकारी के मुताबिक, बुधवार से बेंगलुरु में एयर शो होने जा रहा है। लेकिन, येलहांका एयरपोर्ट पर एयरशो के दौरान दो सूर्यकिरण एयरक्राफ्ट आपस में टकरा गए। ये दोनों एयरक्राफ्ट रिहर्सल के दौरान उड़ान भर रहे थे, लेकिन जब ये आसमान में पहुंचे तो आपस में ही टकरा गए। उसके बाद विमान में आग लग गई और दोनों विमान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। गौरतलब है कि द्विवार्षिक एयर शो ‘एयरो इंडिया 2019’ का आयोजन 20 से 24 फरवरी 2019 में बेंगलुरु में हो रहा है। इस पांच दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन भारतीय वायुसेना के येलहंका सैन्यअड्डे पर किया जाएगा। इस एयर शो में वैश्विक और भारतीय एयरोस्पेस की प्रौद्योगिकीयों और उत्पादों को पेश किया जाएगा।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
यहां आपको यह भी बता दें कि इस एयर शो पर इसलिए भी सभी की नजरें टिकी हैं, क्योंकि इस बार यहां राफेल विमान का प्रदर्शन भी होना है। लेकिन, इससे पहले इस घटना से हड़कंप मच गया है। अब देखना यह है इस घटना के बाद प्रदर्शन पर कोई असर पड़ता या फिर कुछ और होता है। हालांकि, ज्यादा जानकारी का अभी इंतजार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो