JK: पाकिस्तान की ओर से कुपवाड़ा में भारी गोलीबारी, इतने जवान जवान शहीद, भारतीय सैनिकों का भी कररा जवाब

  • पाकिस्तान ( Pakistan ) की ओर से कुपवाड़ा ( Kupwara ) में भारी गोलीबारी
  • फायरिंग में दो भारतीय जवान शहीद, चार गंभीर रूप से घायल

नई दिल्ली। पूरी दुनिया इन दिनों कोरोना वायरस संकट से जूझ रहा है। वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान ( Pakistan ) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान की ओर से कुपवाड़ा ( Kupwara ) में एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन ( Ceasefire Violation ) किया गया है। पाक की ओर से भारी गोलीबारी में दो जवान शहीद हो गए हैं। जबकि, चार जवान घायल बताए जा रहा है। घायलों को पास के हॉस्पिटल में इलाज जारी है।

कुपवाड़ा में दो जवान शहीद

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह पाकिस्तान की ओर से कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारी की गई। इस ताबड़तोड़ फायरिंग में भारत के दो जवान शहीद हो गए, जबकि चार जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। वहीं, भारतीय सेना की ओर से भी पाकिस्तान को लगातार मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। घायल जवानों को पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इस घटना को लेकर अभी ज्यादा जानकारी का इंतजार है। लेकिन, इस हमले से एक बार फिर घाटी में तनाव का माहौल बन गया है। क्योंकि, पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। साथ ही आतंकियों को घुसपैठ कराने की भी लगातार कोशिश की जा रही है। लेकिन, भारत की ओर से पाकिस्तानी सेना को करारा जवाब दिया जा रहा है।

पाक की नापाक हरकत

इतना ही नहीं घाटी में आतंकी गतिविधि भी लगातार जारी है। घाटी के अलग-अलग हिस्सों में आए दिन एनकाउंटर की खबरें सामने आ रही है। महज लॉकडाउन में भारतीय सुरक्षाबलों ने सौ ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है। हालांकि, कुछ जवान भी शहीद हुए। इसके अलावा आतंकियों ने मासूम स्थानीयों को भी अपना निशाना बनाया है। कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया है, जिसमें लांस नायक करनैल सिंह शहीद हो गए। वहीं, रायफलमैन वीरेन्द्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उन्हें आंख में गंभीर चोटें आई हैं। वीरेन्द्र सिंह को राजौर के आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। सोमवार को भी पाक की ओर से नौशेरा सेक्टर में भारी गोलीबारी की गई थी और मोर्टार दागे गए थे। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया था।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned