महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 116, CM उद्धव ने कहा- बंद कर दें AC का इस्तेमाल

  • कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का तांडव जारी
  • महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 116
  • उद्धव ठाकरे ( uddhav thackeray ) ने कहा- AC का इस्तेमाल न करें

नई दिल्ली। चीन ( China ) के वुहान शहर से फैला कोरोना वायरस ( coronavirus ) ने पूरी दुनिया में हड़कंप मचा दिया है। करीब चार लाख लोग अब तक इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि सात हजार लोगों की मौत हो चुकी है। भारत ( India ) में भी इस वायरस का आतंक जारी है। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में इस वायरस ने सबसे ज्यादा कोहराम मचा रखा है। राज्य में अब तक 116 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए उद्धव सरकार ने कहा कि AC का इस्तेमार तुरंत बंद कर दें।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ( uddhav thackeray ) ने कहा कि बुधवार को भी अब तक राज्य में पांच नए मामले सामने आ चुके हैं। इस कोरोना संक्रमितों का कुल आकंड़ा 116 तक पहुंच गया है। उन्होंने कोरोना के खिलाफ युद्धा का ऐलान करते हुए कहा कि यह शिवाजी महाराज का महाराष्ट्र है और वह केवल युद्ध जीतना जानता है। उद्धव ने कहा कि हम कोरोना को हर हाल में हराकर रहेंगे। उन्होंने राज्यवासियों से अपील की कि एसी के इस्तेमाल से बचें। क्योंकि, यह तापमान को ठंड करता है और उससे आद्रर्ता बढ़ता है। ठाकरे ने कहा कि केन्द्र सरकार ने भी निर्देश जारी किया है कि इस समय एसी के इस्तेमाल से बचना चाहिए।

गौरतलब है कि सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैंने पहले ही इस आपदा की तुलना युद्ध से की है। उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें। क्योंकि, यह एक अदृश्य दुश्मन है। लिहाजा, यह ज्यादा खतरनाक है। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई हम हर हाल में जीतेंगे। इसके अलावा सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि जो लोग दैनिक मजदूरी का काम करते हैं, मैं उन्हें विश्वास दिलाता हूं कि हम उनकी देखभाल करेंगे। महाराष्ट्र के सीएम ने कहा कि इस मसले को लेकर उन्होंने बिजनेसमैन से बात की है। उन्होंने भरोसा दिलाया है कि वे उनकी मदद कर रहे हैं। सीएम ने यह भी अपील की है कि इस महामारी के कारण जिन लोगों का व्यवसाय बंद हुआ है, वह मजदूरों की मजदूरी में कटौती न करें। ठाकरे ने यह भी कहा कि जरूरी काम जारी रहेंगे, जरूरत की दुकानें खुली रहेंगी। उन्होंने राज्य के लोगों से अपील की कि बिना जरूरी काम के घर से बाहर कदम न रखें।

Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned