scriptराज ठाकरे को उद्धव का जवाब, बोले- मेरे अंदर और बाहर दोनों भगवा | Uddhav Thackeray Big Statement on Raj Thackeray | Patrika News

राज ठाकरे को उद्धव का जवाब, बोले- मेरे अंदर और बाहर दोनों भगवा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 24, 2020 11:53:21 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में भगवा पर मनसे ( MNS ) और शिवसेना ( Shiv Sena ) के बीच गरमाई सिसायत
उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray ) ने राज ठाकरे ( Raj Thackeray ) पर कसा तंज

Raj Thackeray And uddhav thackeray

भगवा पर आमने-सामने आए राज और उद्धव ठाकरे।

नई दिल्ली। बाला साहेब ठाकरे ( Bala Saheb Thakrey ) की जयंती पर एक बार फिर शिवसेन प्रमुख उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackera ) और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के मुखिया राज ठाकरे ( Raj Thackeray ) आमने-सामने हुए। एक सभा के दौरान महाराष्ट्र ( Maharashtra ) के सीएम उद्धव ठाकरे ने राज ठाकरे पर तंज कसते हुए कहा कि हमने कभी हिन्दुत्व को नहीं छोड़ा है। उन्होंने कहा कि मेरे अंदर और बाहर दोनों भगवा है।
उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमने अपना भगवा झंडा नहीं बदला है। उन्होंने कहा कि मेरा रंग भी भगवा है और मेरा अंतरंग भी भगवा है। महाराष्ट्र के सीएम ने कहा कि राज्य में भगवा लहराए यह बाला साहेब का सपना है, जिसे वह हर हाल में पूरा करेंगे। गौरतलब है कि बाल ठाकरे के जन्मदिन पर राज ठाकरे ने अपनी पार्टी का झंडा बदलकर भगवा कर दिया है। यहां आपको बता दें कि कार्यक्रम में उद्धव ठाकरे, रश्मि ठाकरे और आदित्य ठाकरे एक साथ मंच पर नजर आए। इससे पहले मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने गुरुवार को अपनी पार्टी का नया भगवा झंडा जारी किया। उन्होंने पाकिस्तानी और बांग्लादेशी घुसपैठियों को देश से बाहर करने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार को सीएए पर समर्थन देने की घोषणा करते हुए संकेत दिया कि वह अपने चाचा बाल ठाकरे की राजनीतिक विरासत को आगे ले जाना चाहते हैं।
यहां आपको बता दें कि करीब 20 साल शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के संग मिलकर राज्य में सरकार बनाई है। महा विकास अघाड़ी की सरकार में उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री हैं। वहीं, बीजेपी-शिवसेना का गठबंधन टूटने के बाद मनसे और भाजपा के बीच नजदीकी बढ़ने लगी है। हाल ही में राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेन्द्र फडणवीस से मुलाकात की थी। जिसके बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि महाराष्ट्र में बीजेपी और मनसे के बीच गठबंधन हो सकता है। फिलहाल, अटकलों का बाजार गर्म है और अब देखना यह है कि क्या सच में महाराष्ट्र में एक नई राजनीति का आगाज होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो