scriptकिसान आंदोलनः 25 जनवरी को उद्धव ठाकरे और शरद पवार किसानों के समर्थन में करेंगे प्रदर्शन | Uddhav Thackeray Sharad Pawar will involve in farmer protest | Patrika News

किसान आंदोलनः 25 जनवरी को उद्धव ठाकरे और शरद पवार किसानों के समर्थन में करेंगे प्रदर्शन

locationनई दिल्लीPublished: Jan 19, 2021 10:52:19 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

किसान संगठनों ने मुंबई में 23 से 25 जनवरी तक विरोध प्रदर्शन करने की योजना बनाई है।
शरद पवार 25 जनवरी को, दक्षिण मुंबई के आजाद मैदान में होने वाले प्रदर्शन में भाग लेंगे।

Udhav Thakery

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

मुंबई। तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राकांपा प्रमुख शरद पवार आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में प्रदर्शन करेंगे। राज्य के मंत्री नवाब मलिक ने मंगलवार को इसकी घोषणा की है। कुछ किसान संगठनों ने मुंबई में 23 से 25 जनवरी तक विरोध प्रदर्शन करने की योजना बनाई है। राकांपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता मलिक के अनुसार शरद पवार 25 जनवरी को, दक्षिण मुंबई के आजाद मैदान में होने वाले प्रदर्शन में भाग लेंगे।
असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र से उठाया सवाल, चीन ने अरुणाचल में गांव बसा दिया, इस पर पीएम मोदी जवाब दें

इससे पहले भी राकांपा ने कृषि कानूनों का विरोध किया है। सीएम और सत्तारूढ़ महा विकास आघाड़ी शिवसेना,कांग्रेस, राकांपा गठबंधन के नेता भी इसमें हिस्सा लेंगे।
उधर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर मंगलवार को एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने ये दावा किया कि कृषि क्षेत्र पर तीन.चार पूंजीपतियों का एकाधिकार हो जाएगा। इसकी कीमत मध्यम वर्ग और युवाओं को चुकानी होगी। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार की कोशिशों के बावजूद किसान थकने वाले बिल्कुल नहीं हैं, क्योंकि वे पीएम से अधिक समझदार हैं। गौरतलब है कि केंद्र और 41 किसान यूनियनों के बीच बीते नौ दौर की वार्ता हो चुकी है। मगर विरोध प्रदर्शनों का दौर समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। किसान यूनियन तीनों कानूनों को पूरी तरह से खारिज करने की मांग पर अड़े हुए हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ys6hw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो