Cyclone Nivar की वजह से तमिलनाडु और पुडुचेरी में कल होने वाली UGC की परीक्षा रद्द

HIGHLIGHTS

  • Cyclone Nivar Alert: राष्ट्रीय टेस्‍ट एजेंसी ने कहा कि 26 नवंबर को गणित विज्ञान और रसायन विज्ञान के लिए आयोजित यूजीसी नेट 2020 परीक्षा को तमिलनाडु और पुडुचेरी स्थित परीक्षा केंद्रों में अगली सूचना तक स्थगित कर दी गई है।

नई दिल्ली। भीषण चक्रवाती तूफान 'निवार' अपना रौद्र रूप धारण कर चुका है और तटवर्ती इलाकों की ओर बढ़ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, देर रात तक तूफान निवार के तमिलनाडु और पुडुचेरी के तट पर टकराने की संभावना है।

बताया जा रहा है कि इस दौरान 100-110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है, जो कि आगे बढ़ते हुए 145 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच जाएगी। मौसम विभाग तूफान निवार ( Cyclone Nivar ) पर कड़ी नजर बनाए हुए है।

तमिलनाडु-पुद्दुचेरी समेत तीन राज्यों में Cyclone Nivar का खतरा, 15 से ज्यादा जिलों में अलर्ट जारी

भीषण तूफान से किसी अनहोनी की आशंका के बीच कल (गुरुवार) होने वाली UGC की परीक्षा ( UGC NET Exam 2020 ) को रद्द कर दिया गया है। राष्ट्रीय टेस्‍ट एजेंसी ने कहा कि 26 नवंबर को गणित विज्ञान और रसायन विज्ञान के लिए आयोजित यूजीसी नेट 2020 परीक्षा को तमिलनाडु और पुडुचेरी स्थित परीक्षा केंद्रों में अगली सूचना तक स्थगित कर दी गई है।

2 ट्रेनें और 26 उड़ानें रद्द

बता दें कि तूफान निवार का असर भी दक्षिण भारत में दिखने लगा है। चेन्नई और कांचीपुरम में तेज बारिश शुरू हो गई है। लिहाजा दक्षिण-पश्चिम रेलवे ने भी गुरुवार के लिए निर्धारित दो ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इसके अलावा चेन्नई से आने और जाने वाली 26 उड़ानों को भी रद्द कर दिया गया है।

चक्रवाती तूफान 'निवार' का असर: कर्नाटक के सात जिलों में यलो अलर्ट जारी

NDRF ने एहतियात के तौर पर पूरे तमिलनाडु में एक लाख से अधिक और पुडुचेरी में 1,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा है।

IMD alert
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned