scriptUIDAI ने बैंक कर्मियों को सुनाया फरमान, दिन में 16 ‘आधार’ करें पंजीकरण, नहीं करने पर कटेगा वेतन | UIDAI ordered to bank employees, registration 16 'AADHAR' in a day | Patrika News

UIDAI ने बैंक कर्मियों को सुनाया फरमान, दिन में 16 ‘आधार’ करें पंजीकरण, नहीं करने पर कटेगा वेतन

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2018 03:32:26 am

Submitted by:

Anil Kumar

(UIDAI) ने एक निर्देश जारी करते हुए बैंक कर्मियों से कहा है कि रोजाना 16 ‘आधार’ पंजीकरण कराने अनिवार्य हैं।

now aadhar link with bank

UIDAI ने बैंक कर्मियों को सुनाया फरमान, दिन में 16 ‘आधार’ करें पंजीकरण, नहीं करने पर कटेगा वेतन

नई दिल्ली। बैंककर्मियों के लिए अब एक नए निर्देश जारी किए गए हैं जिससे वे काफी परेशान हैं। दरअसल विशिष्ट पहचान पत्र प्राधिकरण (UIDAI) ने एक निर्देश जारी करते हुए बैंक कर्मियों से कहा है कि रोजाना 16 ‘आधार’ पंजीकरण कराने अनिवार्य हैं और यदि ऐसा नहीं किया गया तो उनकी सैलरी में कटौती की जाएगी। UIDAI ने एक तुगलकी फरमान सुनाते हुए बैंक कर्मियों को यह आदेश दिया है कि हर बैंक कर्मचारी एक दिन में 16 ‘आधार’ पंजीकरण कराएगा। ऐसा नहीं करने वाले कर्मचारी का वेतन काट लिया जाएगा। साथ हीं UIDAI ने कहा है कि आधार पंजीकरण का लक्ष्य पूरा नहीं करने वाले बैंक शाखाओं को भी वित्तीय जुर्माना लगाया जाएगा।

बैंकों ने अपने शाखाओं को जारी किए निर्देश

आपको बता दें कि UIDAI के इस आदेश के बाद सभी बैंक मुख्यालयों ने अपने सभी बैंक शाखाओं को यह निर्देश दिए हैं कि लक्ष्य को पूरा किया जाए। बैंक ने कहा कि लक्ष्य पूरा न कर पाने की स्थिति में कर्मचारियों से जुर्माना के तौर पर वेतन कटौती करने की बात कही गई है। बैंकों के शीर्ष अधिकारियों ने UIDAI के फैसले के बाद अपने बैंक कर्मचारियों को फरमान सुनाते हुए यह आदेश जारी कर दिया है कि वे आधार पंजीकरण के लक्ष्य को प्राप्त करें, अन्यथा उनकी वेतन में कटौती की जाएगी।

Aadhar Card Registration : अब मिनटों में घर बैठे बनवाएं अपना आधार कार्ड

UIDAI ने आधार पंजीकरण केंद्रों को बंद करने के दिए थे निर्देश

आपको बता दें कि कथित तौर पर UIDAI ने आधार पंजीकरण के लिए अवैध वसूली की शिकायत मिलने के बाद आधार पंजीकरण केंद्रों को बंद करने का फैसला लिया था। इस फैसले के बाद बैंकों और डाकघरों में आधार पंजीकरण किए जाने का काम किया जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि बैंकों द्वारा पंजीकरण केंद्र खोलने में देरी किए जाने के कारण ऐसे आदेश जारी किए हैं। बता दें कि अबतक देश में 121 करोड़ लोगों के आधार बन चुके हैं, लेकिन उसमें कुछ सामान्य गलतियों को सुधारे के लिए लोग आते रहते हैं और ऐसे में उनसे अवैध वसूली की जाती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो