scriptकेरलः जीतने पर बाइक मिलने वाली प्रतियोगिता ने ली सैकड़ों जानें | Unauthorized firework competition organized in puttingal temple | Patrika News

केरलः जीतने पर बाइक मिलने वाली प्रतियोगिता ने ली सैकड़ों जानें

Published: Apr 10, 2016 09:30:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

मंदिर में आतिशबाजी का एक कॉम्पिटिशन रखा गया था, इसके लिए किसी से अनुमति नहीं ली गई थी

kerala

kerala

कोल्लम। केरल में कोल्लम के पुत्तिंगल मंदिर मे्ं हुए दर्दनाक हादसे में एक अहम जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि मंदिर में आतिशबाजी का एक कॉम्पिटिशन रखा गया था। इसे जीतने पर मिलने वाली बाइक के लालच में जमकर आतिशबाजी की गई, जिसका नतीजा भयंकर आग के रूप में देखने को मिला।

बृद्ध महिला ने प्रतियोगिता को लेकर की थी शिकायत, मिलने लगी धमकी

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह प्रतियोगिता अनाधिकृत थी। इसके लिए किसी से अनुमति नहीं ली गई थी। प्रतियोगिता के खिलाफ स्थानीय लोगों ने शिकायत भी दर्ज कराई थी। शिकायत में कहा गया था कि आतिशबाजी से घरों और बुजुर्गों को परेशानी होगी। शिकायत एक बृद्ध महिला ने किया था जिसके बाद उन्हें लगातार धमकियां मिलने लगीं।

जीतने वाले को मिलनी थी बाइक

इस अनाधिकृत प्रतियोगिता में जीत मिलने पर पहले पुरस्कार के तौर पर बाइक देने की बात कही गई थी। इसी वजह से सूबे की कई जगहों से लोग इसमें आकर शामिल हुए। बताया जा रहा है कि भारी भीड़ की मौजूदगी से दुर्घटना में ज्यादा लोगों की जान गई।

गौरतलब हो कि रविवार तड़के साढ़े तीन बजे के करीब मंदिर में रखे पटाखों में विस्फोट शुरू हुआ। आतिशबाजी के दौरान गलती से आग पटाखों के गोदाम में लग गई। गोदाम में भारी पैमाने पर पटाखे रखे गए थे। इसके बाद हुए विस्फोटों ने सैकड़ों लोगों को मौत की नींद सुला दिया।

राज्य सरकार ने इस मामले के न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। वहीं प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपए और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपए के मुआवजे की घोषणा की गई है। नेवी, वायु सेना समेत तमाम सेंट्रल एजेंसियां यहां राहत-बचाव कार्य में लगी हुई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो