scriptकृषि मंत्री नरेंद्र तोमर बोले- इस नए फॉर्मूले पर विचार करें किसान तब फिर से करेंगे बातचीत | Union Agriculture Minister Narendra Tomar said- farmers consider this new formula than will talk again | Patrika News
विविध भारत

कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर बोले- इस नए फॉर्मूले पर विचार करें किसान तब फिर से करेंगे बातचीत

HIGHLIGHTS

कृषि मंत्री (Narendra Singh Tomar) ने बुधवार को एक बड़ा बयान देते हुए किसान संगठनों को वार्ता शुरू करने को लेकर एक नया फॉर्मूला दिया है।
एक कार्यक्रम में तोमर ने कहा कि सरकार किसानों और उनके कल्याण को लेकर प्रतिबद्ध है।

नई दिल्लीFeb 24, 2021 / 08:17 pm

Anil Kumar

narendra_tomar.png

Union Agriculture Minister Narendra Tomar said- farmers consider this new formula than will talk again

नई दिल्ली। तीनों कृषि कानूनों को वापस किए जाने की मांग को लेकर बीते 90 दिनों से अधिक समय से किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। केंद्र सरकार और किसान प्रतिनिधियों के बीच कई दौर की वार्ता हो चुकी है, लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं निकल सका है। इस बीच अब एक बार फिर से केंद्रीय कृषि मंत्री ( Union Agriculture Minister ) नरेंद्र सिंह तोमर ने किसान संगठनों के साथ बातचीत शुरू करने को लेकर एक बड़ी बात कही है।

कृषि मंत्री (Narendra Singh Tomar) ने बुधवार को एक बड़ा बयान देते हुए किसान संगठनों को वार्ता शुरू करने को लेकर एक नया फॉर्मूला दिया है। उन्होंने कहा है कि यदि आंदोलन कर रहे किसान नेता नए कृषि कानूनों को डेढ़ साल तक स्थगित रखने और इस दौरान संयुक्त समिति के माध्यम से मतभेद सुलझाने की केंद्र सरकार की पेशकश पर विचार करने को तैयार हों तो सरकार उनके साथ बातचीत को तैयार है।

कृषि कानूनों पर SC की अंतरिम रोक के बाद भाजपा उपाध्यक्ष डॉ. रमन का बयान – मैं आशान्वित हूं…

एक कार्यक्रम में तोमर ने कहा कि सरकार किसानों और उनके कल्याण को लेकर प्रतिबद्ध है। सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) के नेतृत्व में किसानों की आय दोगुनी करने और भारतीय कृषि क्षेत्र को मजबूत बनाने की कोशिशें कर रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zisrs

सरकार और किसान संगठन के बीच 11 दौर की वार्ता हो चुकी है

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भारत सरकार किसानों से पूरी संवेदना के साथ चर्चा करती रही है। जब भी उनकी (किसान संगठन) ओर से कोई पेशकश आएगी तो भारत सरकार हमेशा बातचीत करने को तैयार है। बता दें कि राकेश टिकैत ने ये धमकी दी थी कि 26 जनवरी की रैली में 4 लाख ट्रैक्टर शामिल हुआ था, लेकिन अब संसद तक मार्च करने के लिए 40 लाख ट्रैक्टर निकाला जाएगा।

कृषि मंत्री तोमर ने दी नसीहत, खेती और मानव की हानि पर राजनीति ना करें गहलोत

आपको बता दें कि किसान संगठनों और सरकार के बीच कृषि कानूनों की वापसी को लेकर अब तक 11 दौर की वार्ता हो चुकी है। हालांकि अब तक को ठोस परिणाम नहीं निकल सका है। किसान संगठन कृषि कानूनों की वापसी की मांग पर अड़े हैं, जबकि सरकार सुझावों के अनुरूप संशोधन करने को तैयार है। दोनों पक्षों में इसको लेकर तकरार जारी है। सरकार और किसान संगठन के बीच अंतिम बातचीत 22 जनवरी को हुई थी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zisrs

Home / Miscellenous India / कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर बोले- इस नए फॉर्मूले पर विचार करें किसान तब फिर से करेंगे बातचीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो