scriptUnion Health Ministry का बयान- देश में कोरोना की रिकवरी दर 90.62 प्रतिशत | Union Health Ministry- Corona recovery rate in the country 90.62 percent | Patrika News
विविध भारत

Union Health Ministry का बयान- देश में कोरोना की रिकवरी दर 90.62 प्रतिशत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में वर्तमान कोरोना वायरस की स्थिति पर आंकड़े जारी किए
पिछले पांच हफ्तों में कोरोना की वजह से हो रही औसत दैनिक मौतों में लगातार गिरावट आई

नई दिल्लीOct 27, 2020 / 08:04 pm

Mohit sharma

Union Health Ministry का बयान- देश में कोरोना की रिकवरी दर 90.62 प्रतिशत

Union Health Ministry का बयान- देश में कोरोना की रिकवरी दर 90.62 प्रतिशत

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में वर्तमान कोरोना वायरस की स्थिति पर आंकड़े जारी किए हैं।स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ( Rajesh Bhushan, Secretary, Union Health Ministry ) ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले पांच हफ्तों में कोरोना वायरस ( Coronaviruas ) की वजह से हो रही औसत दैनिक मौतों में लगातार गिरावट आई है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के 78 प्रतिशत सक्रिय मामले 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में मौजूद हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ( Union Health Ministry ) की रिपोर्ट में बताया गया कि पिछले 24 घंटों में पांच राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, छत्तीसगढ़ और कर्नाटक) में कोरोना वायरस के कारण 58% नई मौतें हुईं हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ( Union Health Ministry ) के सचिव ने बताया कि त्यौहारी सीज़न के दौरान, केरल, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, कर्नाटक और दिल्ली में मामलों में वृद्धि हुई है। देश में अब रिकवरी दर 90.62% है, यह लगातार बढ़ रहा है जो एक अच्छा संकेत है।

Home / Miscellenous India / Union Health Ministry का बयान- देश में कोरोना की रिकवरी दर 90.62 प्रतिशत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो