script

विंग कमांडर अभिनंदन को लौटा कर हमपर एहसान नहीं कर रहा पाकिस्तान: वीके सिंह

Published: Mar 01, 2019 08:05:44 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

जेनेवा संधि के तहत युद्ध बंदी को लौटाना जरुरी होता है।
1971 युद्ध में भारत ने भी पाक को लौटाए थे 90 हजार सैनिक
भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान ने बनाया बंदी

V K Singh

विंग कमांडर अभिनंदन को लौटा कर हमपर एहसान नहीं कर रहा पाकिस्तान: वीके सिंह

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन के स्वागत के लिए हिंदुस्तान तैयार है। वाघा बॉर्डर पर सेना के अधिकारियों और नेताओं के साथ-साथ आम लोग भी काफी संख्या में पहुंचे हुए हैं। हर कोई अभिनंदन का एक झलक देखने को बेताब है। इसी बीच विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने पाकिस्तान को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने अभिनंदन को हमें वापस करके कोई एहसान नहीं किया है।

जेनेवा संधि के तहत लौटाना ही था: वीके सिंह

जनरल ने जेनेवा संधि का हवाला देते हुए ट्विटर पर लिखा है कि हमें यह समझना होगा कि पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को वापस करके हम पर कोई एहसान नहीं किया है। जेनेवा संधि के तहत युद्ध के दौरान पकड़े गए सैनिक को लौटाना ही पड़ता है। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि 1971 के युद्ध के बाद हमने PoW को तहत पाकिस्तान कोोो 90,000 सैनिक सौंपे थे।

विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान से छुपाया अपना ये ‘सीक्रेट’, लेकिन मंच से पीएम मोदी ने खोल दिया राज

https://twitter.com/hashtag/Pakistan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इमरान खान ने किया था ऐलान

बता दें कि गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने घोषणा की थी कि पकड़े गए भारतीय वायुसेना के पायलट को शुक्रवार को रिहा कर दिया जाएगा। पाकिस्तान ने यह कदम भारत के बिना शर्त, तत्काल और सकुशल रिहाई की मांग के बाद उठाया। इसे ‘शांति के संकेत’ बताते हुए इमरान ने पाकिस्तान के नेशनल एसेंबली में कहा कि भारत-पाकिस्तान की स्थिति को नियंत्रण से बाहर नहीं जाना चाहिए, अन्यथा पाकिस्तान को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ेगी। भारत की ओर से रिहाई की मांग और इस मुद्दे पर बातचीत से इनकार के घंटों बाद विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई की घोषणा की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो