Unlock 2.0: Corona संकट के बीच कर्नाटक सरकार का फैसला, 2 अगस्त तक हर रविवार रहेगा Lockdown

  • Coronavirus संकट के बीच Karnataka Govt का बड़ा फैसला
  • 2 August तक हर Sunday पूरे प्रदेश में रहेगा Lockdown
  • Sunday को होने वाली Merriage अपने तय समय पर मानदंडों के मुताबिक की जाएंगी

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा लगाता बढ़ता जा रहा है। इस बीच केंद्र सरकार ( Central Govt ) ने 1 जुलाई से अनलॉक-2 ( Unlock 2.0 ) की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अनलॉक-2 के तहत कई क्षेत्रो में ढील बढ़ाई गई है। हालांकि देश दक्षिण राज्य से बड़ी खबर सामने आई है। कर्नाटक ( Karnataka ) में येदियुरप्पा सरकार ( Yeddyurappa Govt ) ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने अब हर रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन ( Lockdown )लगाने का निर्णय लिया है।

दरअसल प्रदेश में बढ़ते कोरोना महामारी के खतरे से बचाव के लिए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने कहा कि लॉकडाउन में भी रात के कर्फ्यू के दौरान आवश्यक गतिविधियों को अनुमति दी जाएगी।

चीन को चित करने के लिए भारत ने उठाया बड़ा कदम, लद्दाख में भेजी अपनी सबसे ताकतवर हाईपावर बोट, अब डरेगा ड्रैगन

कोरोना के बढ़ते संकट के बीच कर्नाटक सरकार ने राज्य में 2 अगस्त तक पूर्ण रूप से लॉकडाउन की घोषणा की है। सरकार ने कहा है कि रविवार 5 जुलाई को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा और ऐसा अगले चार रविवार तक जारी रहेगा। हालांकि, लॉकडाउन के दौरान भी आवश्यक जरूरत की चीजों की आपूर्ति की जाती रहेगी।

लॉकडाउन के दौरान हो सकेंगे विवाह
सरकार ने साफ किया है रविवार को लॉकडाउन के दौरान आने वाले विवाह यथावत रहेंगे। यानी लॉकडाउन के बीच भी विवाह गाइडलाइन के मुताबिक हो सकेंगे।

सरकार ने आदेश दिया है कि आवश्यक सेवाओं का संचालन और रखरखाव करने वालों को छोड़कर सभी सरकारी कार्यालय, बोर्ड और निगम अगस्त के दूसरे सप्ताह तक सभी शनिवार को बंद रहेंगे। कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन पहले की तरह ही लागू रहेगा।

कोरोनिल किट को लेकर बाबा रामदेव का दावा, नहीं बचा कोई विवाद अब देश में उपलब्ध होगी दवा

सरकार कार्यालाय शनिवार को भी रहेंगे बंद
कर्नाटक सरकार और संबंधित कार्यालयों के बारे में जारी आदेश में कहा गया है कि 10 जुलाई, 2020 से आवश्यक सेवाओं को संचालित करने और बनाए रखने के अलावा सभी सरकारी कार्यालयों / बोर्डों और निगमों को अगस्त के दूसरे सप्ताह तक शनिवार को बंद रखा जाएगा।

इसके अलावा कंटेनमेंट जोन में सिर्फ आवश्यक गतिविधियों की अनुमति दी जाएगी। यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इन क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की आपूर्ति की सुविधा या उससे बाहर के लोगों की आवाजाही न बनी रहे।

आपको बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 5 लाख 85 हजार के पार हो चुकी है। वहीं देश में अब तक इस घातक महामारी की वजह से 17400 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

coronavirus
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned