scriptUnlock 4.0: इस दिन से पहले खुल जाएंगे थिएटर और सिनेमा हॉल! तैयार हो रही गाइडलाइंस | Unlock 4.0 Theater and Cinema Hall may be open before dussehra | Patrika News

Unlock 4.0: इस दिन से पहले खुल जाएंगे थिएटर और सिनेमा हॉल! तैयार हो रही गाइडलाइंस

locationनई दिल्लीPublished: Sep 12, 2020 04:44:50 pm

Submitted by:

Naveen

-Coronavirus: देश में मार्च महीने में लॉकडाउन ( Lockdown ) लागू किया गया था। दो महीने तक सब कुछ बंद रहा।-इसके बाद अनलॉक ( Unlock ) की शुरुआत हुई। अनलॉक 1, 2, 3 के बाद अब अनलॉक 4 ( Unlock 4.0 ) जारी है। -अनलॉक 4 में सात सितंबर से मेट्रो ( Delhi Metro ) सेवाएं शुरू हो गई है। -अब सरकार जल्द ही थिएटर और सिनेमा हॉल ( Theater, Cinema Hall Reopen ) खोलने पर विचार कर रही है।-रिपोर्ट के अनुसार, दशहरा से पहले सिनेमा घर और मल्टीप्लेक्स फिर शुरू हो सकते हैं।

Unlock 4.0 Theater and Cinema Hall may be open before dussehra

Unlock 4.0: इस दिन से पहले खुल जाएंगे थिएटर और सिनेमा हॉल! तैयार हो रही गाइडलाइंस

नई दिल्ली।
coronavirus देश में मार्च महीने में लॉकडाउन ( Lockdown ) लागू किया गया था। दो महीने तक सब कुछ बंद रहा। इसके बाद अनलॉक ( Unlock ) की शुरुआत हुई। अनलॉक 1, 2, 3 के बाद अब अनलॉक 4 ( Unlock 4.0 ) जारी है। केंद्र सरकार ने अनलॉक में चरणबद्ध तरीके से हर क्षेत्र में रियायतें दी हैं। अनलॉक 4 में सात सितंबर से मेट्रो ( Delhi Metro ) सेवाएं शुरू हो गई है। इसके अलावा 21 सितंबर से आंशिक रूप से स्कूल खोलने के भी दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। इसी कड़ी में अब सरकार जल्द ही थिएटर और सिनेमा हॉल ( Theater, Cinema Hall Reopen ) खोलने पर विचार कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार, दशहरा से पहले सिनेमा घर और मल्टीप्लेक्स फिर शुरू हो सकते हैं।

80 Special Trains: Delhi, UP, झारखंड, बिहार, राजस्थान के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर

दशहरा से पहले शुरू करने की मांग
रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्तर और दक्षिण भारत के थिएटर मालिकों ने सरकार से इस मामले में मुलाकात की है। उन्होंने सरकार से अक्टूबर में दशहरा के पहले सिनेमाघरों को दोबारा शुरू करने की मांग रखी है। फिल्म ट्रेड के सदस्य, सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स के मालिकों ने गृह और सूचना प्रसारण मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद दोनों मंत्रालयों के अधिकारियों ने एक-दो दिन में जवाब देने का आश्वासन दिया है।

50% क्षमता के साथ मिले अनुमति
तेलंगाना फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजिंग डाइरेक्टर ऑफ एशियन सिनेमा थिएटर के सचिव सुनील एन नारंग ने कहा, ‘हमने सरकार से आग्रह किया है कि हमें 50 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमाघरों को दोबारा खोलने की अनुमति दी जाए।’ वहीं, साउथ इंडिया फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष कत्रागडा प्रसाद ने कहा कि सरकार के आला अधिकारियों के साथ मुलाकात के दौरान इंडस्ट्री की ओर से आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और केरल के प्रतिनिधि भी शामिल थे, जिन्होंने पाबंदियों के दौरान हुए बड़े नुकसान पर चर्चा की और आगामी एक अक्टूबर से दोबारा खोलने की अनुमति मांगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो