scriptउन्नाव रेप कांड : आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को 7 दिन की रिमांड, CBI कोर्ट का फैसला | Unnao rape case BJP MLA Kuldeep Singh sent to 7-day police custody | Patrika News

उन्नाव रेप कांड : आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को 7 दिन की रिमांड, CBI कोर्ट का फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Apr 14, 2018 07:30:20 pm

Submitted by:

Prashant Jha

सीबीआई कोर्ट ने आरोपी विधायक को 7 दिन की रिमांड में भेज दिया है।

unnao rape case, kuldeep sengar
नई दिल्ली: उन्नाव गैंगरेप के मुख्य आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया । सीबीआई कोर्ट ने आरोपी विधायक को 7 दिन की रिमांड पर भेज दिया है। विधायक सेंगर के मददगार को भी सीबीआई ने रिमांड पर भेज दिया है। इससे पहले कोर्ट में पेश होने से पहले उन्होंने कहा कि मुझे भगवान पर भरोसा है, कोर्ट पर भरोसा है, इसलिए यहां आया हूँ। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने कोर्ट से विधायक को 14 दिन के लिए रिमांड पर देने की मांग की। सीबीआई की इस मांग पर विधायक कुल्दीप सिंह सेंगर के वकील ने कोई विरोध नहीं किया।
https://twitter.com/hashtag/Unnao?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पुलिसकर्मियों से भी हुई पूछताछ

गौरतलब है कि CBI ने विधायक कुलदीप सेंगर से शुक्रवार को पूरी रात पूछताछ की। सीबीआई ने इसके लिए 8 टीमों का गठन किया था और हर टीम ने कुलदीप से 2-2 घंटे पूछताछ की। सीबीआई ने इसके लिए 8 टीमों का गठित किया है। इस दौरान सभी टीम ने सेंगर से कुल मिलाकर करीब 150 सवाल पूछे। साथ ही कुलदीप सिंह सेंगर का सामना माखी थाने के निलंबित छह पुलिसकर्मियों से भी कराया गया। इन पुलिसकर्मियों से भी सीबीआई की पूछताछ की गई ।
हाईकोर्ट की दखल के बाद कार्रवाई

शनिवार को 12 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद आरोपी विधायक को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तार के बाद आरोपी विधायक का मेडिकल भी कराया गया। वहीं पीड़ित का भी शनिवार को मेडिकल कराया गया। इस दौरान सीबीआई ने कहा कि उन्नाव प्रकरण में पुलिस की भूमिका की जांच के बाद कुछ पुलिसकर्मियों की भी गिरफ्तारी की जाएगी, जिन्होंने पीड़िता के पिता को जेल भेजा था। इससे पहले शुक्रवार दोपहर में हाइकोर्ट ने आदेश दिया था कि विधायक को हिरासत में नहीं बल्कि तत्काल गिरफ्तार किया जाए। जिसके बाद मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम ने घंटों पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि बीजेपी विधायक के भाई को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। विधायक के भाई पर पीड़ित के पिता को मारने का भी आरोप है। बता दें कि पीड़ित के पिता की जेल में संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो