scriptअप्रवासी भारतीयों के सम्मेलन में होंगे महत्वपूर्ण करार | UP govt expecting to signe over 12 agreemens in NRI meet in Agra | Patrika News

अप्रवासी भारतीयों के सम्मेलन में होंगे महत्वपूर्ण करार

Published: Jan 02, 2016 10:40:00 am

निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए आगरा में चार जनवरी से
शुरू होने वाले अप्रवासी भारतीयों के तीन दिवसीय सम्मेलन में 12 से अधिक
करार होने की संभावना है

Ram Naik akhilesh

Ram Naik

आगरा। उत्तर प्रदेश में निवेश को प्रोत्साहित करने की मंशा के तहत ताजनगरी आगरा में चार जनवरी से शुरू होने वाले अप्रवासी भारतीयों के तीन दिवसीय सम्मेलन में 12 से अधिक करार होने की संभावना है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि छह जनवरी तक चलने वाले सम्मेलन में तीस देशों के 150 से अधिक अप्रवासी भारतीयों के शिरकत करने के आसार हैं।

सम्मेलन का उदघाटन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव करेंगे। उन्होने बताया कि उत्तर प्रदेश की ब्रांडिंग और निवेश को बढावा देने के मकसद से होटल मुगल में आयोजित सम्मेलन में भाग लेने वाले अप्रवासी भारतीयों को होटल मुगल के अलावा पांच सितारा जेपी पैलेस में ठहराया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि कनाडा, अमेरिका, जर्मनी, सिंगापुर, फिजी और मिडिल ईस्ट समेत 30 देशों के लगभग 150 अप्रवासी भारतीयों के सम्मेलन में भाग लेने की सहमति मिल चुकी है।

इस दौरान राज्य सरकार और अप्रवासी भारतीयों की कंपनियों के बीच एक दर्जन से अधिक एमओयू (मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग) साइन होने की संभावना है। उन्होने बताया कि सम्मेलन का उदघाटन सत्र मशहूर गायक फतेह अली खान की महफिल से होगा जबकि दूसरे रोज उत्तर प्रदेश में व्यापार की प्रचुर संभावनाओं और विकास से संबधित परिचर्चा होगी। सम्मेलन के आखिरी दिन अप्रवासी मेहमानों को ताजमहल, फतेहपुर सीकरी और आगरा किला के दर्शन कराए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो