scriptGST का फुलफार्म: योगी सरकार के मंत्री….हां…हं….हंहंहं…. | UP Minister Rampati Shastri fails to spell full form of GST | Patrika News

GST का फुलफार्म: योगी सरकार के मंत्री….हां…हं….हंहंहं….

Published: Jun 30, 2017 06:05:00 pm

Submitted by:

ghanendra singh

केंद्र में बीजेपी की सरकार 30 जून की रात 12 बजे से पूरे देश में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू करने जा रही है, लेकिन बीजेपी के मंत्रियों को अभी भी जीएसटी का फुल फार्म नहीं पता है।

up minister

up minister

नई दिल्ली। केंद्र सरकार 30 जून की रात 12 बजे से पूरे देश में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू करने जा रही है, लेकिन बीजेपी के मंत्रियों को अभी भी जीएसटी का फुल फार्म नहीं पता है। दरअसल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने तीन दिन पहले कैबिनेट मंत्रियों ने साथ जीएसटी पर कार्यशाला का आयोजन किया था। इस दौरान जीएसटी के बारे में सभी को समझाया गया। कार्यशाला में समाज कल्याण, अनुसूचित जाति और आदिवासी मामलों के मंत्री रमापति शास्त्री से जब पत्रकारों ने जीएसटी का फुल फार्म पूछा तो वो अटक गए। उनके पास में मौजूद जब एक व्यक्ति ने उन्हें जीएसटी को लेकर संकेत दिया लेकिन तब भी मंत्री जी जीएसटी का फुल फार्म नहीं बता सके। उन्होंने अपने बचाव में कहा कि उन्हें जीएसटी के बारे में पता है लेकिन अचानक से उन्हें याद नहीं आया। उन्होंने कहा कि वे जीएसटी के बारे में और जानकारी इकट्ठा करने के लिए दस्तावेज पढ़ रहे हैं। 


शुक्रवार रात 12 बजे से जीएसटी होगा लागू
संसद के केंद्रीय कक्ष में शुक्रवार रात 12 बजे राष्ट्रपति एक घंटा बजाएंगे। जिसके साथ ही देशभर में एक कर व्यवस्था लागू हो जाएगी। सरकार इसे आजादी के जश्न की तरह मना रही है। विशेषज्ञों के मुताबिक जीएसटी लागू होने के बाद टैक्स सुधार के साथ ही देशभर में व्यापार का तारीका बदल जाएगा। वहीं कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने जीएसटी पर आयोजित इस कार्यक्रम का बहिष्कार करने की घोषणा की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो