scriptडेड बॉडी के साथ ट्रक में झारखंड भेजे गए प्रवासी, हेमंत सोरेन ने कहा- यह पूरी तरह अमानवीय | UP Sends Dead Bodies With Migrants In Open trucks Jharkhand Furious | Patrika News
विविध भारत

डेड बॉडी के साथ ट्रक में झारखंड भेजे गए प्रवासी, हेमंत सोरेन ने कहा- यह पूरी तरह अमानवीय

Coronavirus के कारण देश में Lockdown
लॉकडाउन में कई प्रवासियों ( Migrant ) की सड़क हादसे ( Road Accident ) में मौत
यूपी ( Uttar Pradesh ) से एक ही ट्रक में झारखंड ( Jharkhnad ) भेजे गए मृतक और घायल
हेमंत सोरेन ( Hemant Soren ) ने कहा-यह अमानवीय और संवेदनहीन

नई दिल्लीMay 19, 2020 / 04:10 pm

Kaushlendra Pathak

UP Sends Dead Bodies With Migrants In Open trucks Jharkhand Furious

यूपी से एक ही ट्रक में मृतक और घायल को झारखंड भेजने पर हेमंत सोरेन का फूटा गुस्सा।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) संकट के कारण पूरे देश में लॉकडाउन ( Lockdown 4.0 ) जारी है। लॉकडाउन में कई प्रवासी मजदूर ( Migrant Labours ) सड़क हादसे का शिकार हो रहे हैं। हाल ही में उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के औरैया ( Auraiya ) में 24 प्रवासी सड़क हादसे में मारे गए। वहीं, अब यूपी सरकार ( UP Governmnet ) ने एक ही ट्रक में डेड बॉडी ( Dead Body ) और प्रवासियों ( Migrants ) को झारखंड ( Jharkhnad ) भेजा है। इस पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ( Hemant Soren ) ने कहा कि यह पूरी तरह अमानवीय है।
CM हेमंत सोरेन ने कहा कि एक ही ट्रक में औरैया हादसे में मारे गए श्रमिकों की डेड बॉडी और घायलों को भेजना अमानवीय और संवेदहीन है। उत्तर प्रदेश सरकार का यह निर्णय बहुत ही गलत है। उन्होंने बोकारो उपायुक्त और झारखंड पुलिस को आदेश दिया है कि झारखंड की सीमा में गाड़ी जैसे ही प्रवेश करे घायलों को तुरंत हॉस्पिटल भेजा जाए। साथ ही मृतकों के पार्थिव शरीर को सम्मान के साथ उनके परिजनों को सौंपा जाए। सरकार ने कहा है कि दोनों कामों को गंभीरता पूर्वक पूरा किया जाए।
हेमंत सोरेन ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आग्रह किया है कि जो भी मजदूर या तो घायल हुए हैं या फिर मर गए हैं, उन्हें समुचित व्यवस्था के साथ झारखंड की सीमा तक पहुंचाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने राज्य की सीमा पर पहुंचते ही झारखंड सरकार उन सभी के लिए उचित व्यवस्था करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि शवों और घायलों को एक साथ एक ट्रक में बोकारो भेजा जा रहा है। वहीं, ट्रक में बैठे प्रवासियों ने बताया कि गर्मी के कारण बर्फ की सिल्लियां लगातार पिघल रही है, जिसके कारण लाशों की स्थिति बिगड़ती जा रही है। हालांकि, इस यूपी सरकार का अब तक कोई बयान नहीं आया है। गौरतलब है कि यूपी के औरैया में 16 मई को सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई थी, मरने वालों और घायलों में ज्यादातर बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे।

Home / Miscellenous India / डेड बॉडी के साथ ट्रक में झारखंड भेजे गए प्रवासी, हेमंत सोरेन ने कहा- यह पूरी तरह अमानवीय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो