scriptआईआईटी में छात्र के कमरे से मिले कंडोम, प्रशासन ने नोटिस बोर्ड पर चिपका दी सारी जानकारी, मचा बवाल | used condom found from student room in iit | Patrika News

आईआईटी में छात्र के कमरे से मिले कंडोम, प्रशासन ने नोटिस बोर्ड पर चिपका दी सारी जानकारी, मचा बवाल

locationनई दिल्लीPublished: Dec 04, 2018 01:17:48 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

आईआईटी में छात्र के कमरे से कंडोम मिलने से सनसनी मच गई है।

iit

आईआईटी में छात्र के कमरे से मिले कंडोम, प्रशासन ने नोटिस बोर्ड पर चिपका दी सारी जानकारी, मचा बवाल

नई दिल्ली। बड़ी खबर चेन्नई से आ रही है। आईआईटी मद्रास में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक छात्र के कमरे से कुछ आपत्तिजनक और बैन की गई चीजें बरामद की गई है, जिसके बाद प्रशासन ने उस लड़के का नाम और पूरी जानकारी नोटिस बोर्ड पर चिपका दी। इस खुलासे क बाद कैंपस में बवाल मच गया है और छात्र विरोध में उतर गए हैं।
एक हफ्ते पहले बरामद की गई थी चीजें…

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह वाक्य पिछले हफ्ते का है। आईआईटी मद्रास के ब्रह्मपुत्र छात्र हॉस्टल में विजिलेंस जांच के दौरान कई बैन चीजें बरामद की गई थीं। बरामद की गई बैन चीजों में आयरन बॉक्स, ऐग बॉयलर, इलेक्ट्रिक केटल, वॉटर कूलर, मिनी फ्रिज, वॉटर हीटर रॉड शामिल थे। लेकिन एक रूम में 20 सिगरेट बट्स, मैचबॉक्स और यूज्ड कंडोम भी मिले थे। इसके बाद कॉलेज प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए छात्र के ऊपर पांच हजार रुपए का फाइन लगा दिया। साथ ही छात्र का नाम नोटिस बोर्ड पर चिपका दिया। इस कार्रवाई के बाद हॉस्टल में बवाल मच गया और छात्रों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।
विरोध में उतरे छात्र

छात्रों का कहना है कि विजिलेंट ऑफिसर ने बिना उनकी सहमति के तस्वीरें खींची और अपमानित किया। एक छात्रा ने यह भी कहा कि कैंपस में मोरल पुलिसिंग और शोषण किया जाता है। इसके अलावे भी कई और तरह के मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, इस पूरे प्रकरण पर डीन स्टूडेंट्स ऑफिस ने कहा कि यह आरोप बेबुनियाद है। किसी भी हॉस्टल अधिकारी ने संबंधित छात्र का नाम नोटिस बोर्ड पर नहीं लगाया। इस खुलासे के बाद आईआईटी कैंपस में बवाल मचा हुआ है और तरह-तरह की बातें हो रही है। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो